Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पांच घंटे पहले उड़ा स्कूट एयरलाइन का विमान, अमृतसर एयरपोर्ट पर छूटे 35 यात्री

पांच घंटे पहले उड़ा स्कूट एयरलाइन का विमान, अमृतसर एयरपोर्ट पर छूटे 35 यात्री

पंजाब में अमृतसर के श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार शाम 30-35 यात्रियों ने हंगामा किया. ये यात्री एयरपोर्ट पर सिंगापुर जाने के लिए पहुंचे थे. यहां पहुंचने पर उन्हें पता चला कि जिस फ्लाइट से उन्हें उड़ान भरनी थी, वह पांच घंटे पहले ही उड़ चुकी है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

अमृतसर से सिंगापुर जाने वाली फ्लाइट ने अपने निर्धारित समय से कुछ घंटे पहले उड़ान भर दी. इससे 35 यात्री अमृतसर एयरपोर्ट पर ही रह गए. दरअसल, स्कूट एयरलाइन की फ्लाइट शाम 7 बजकर 55 मिनट पर रवाना होने वाली थी, लेकिन उसने दोपहर 3 बजे ही उड़ान भर दी. हालांकि, एयरलाइन ने इस फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उड़ान के समय में बदलाव के बारे में यात्रियों को ई-मेल के जरिए सूचना भेजी गई थी.

पढ़ें :- Punjab News: एक युवक ने गुस्से में आकर अपने ही परिवार के 3 लोगों पर चढ़ा दी रेंज रोवर कार, हादसे में एक की मौत

स्कूट एयरलाइन का विमान सिंगापुर के लिए शाम 7:55 बजे अमृतसर से उड़ान भरता है. बुधवार शाम को 35 यात्री जब एयरपोर्ट पहुंचे तो पता चला कि विमान दोपहर करीब तीन बजे जा चुका है.इसके बाद इन यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा शुरू कर दिया. सभी यात्री देर रात तक एयरपोर्ट पर बैठे परेशान होते रहे. यात्रियों का कहना है कि उन्हें कोई भी जानकारी नहीं दी गई. एयरलाइन ने भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया.

चंडीगढ़ से आए बलविंदर सिंह ने बताया कि उनके पास एयरलाइन का मैसेज आया था. इसमें लिखा था कि विमान अपने निर्धारित समय शाम 7:55 बजे उड़ान भरेगा. मगर यहां आकर पता चला कि विमान जा चुका है.अब एयरलाइन के अधिकारियों के साथ बात कर रहे है तो कोई सुनवाई नहीं हो रही. कहा जा रहा है कि कॉल सेंटर पर फोन कर अपनी फ्लाइट को दोबारा से बुक करवाएं. उनका कहना है कि उनकी ऑस्ट्रेलिया में कनेक्टेड फ्लाइट थी.

स्कूट एयरलाइन के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने ई-मेल भेजकर सभी यात्रियों को विमान के रि-शेड्यूल होने के बारे में सूचित किया था. ऐसे में बहुत सारे यात्री तय समय पर एयरपोर्ट पहुंच गए थे. जो यात्री नहीं आए, उनके नाम की बार-बार घोषणा भी की जाती रही लेकिन यात्रियों का कहना है कि उनको कोई ई-मेल नहीं मिला.

55 यात्रियों को छोड़ गो फर्स्ट की फ्लाइट ने भी भरी थी उड़ान

पढ़ें :- चंडीगढ़: महिला ने तांत्रिक के साथ मिलकर की 6 साल की बच्ची की हत्या, रेलवे ट्रेक के पास मिला शव

हाल ही में 9 जनवरी को गो फर्स्ट का 55 यात्रियों को लिए बगैर ही बेंगलुरु से दिल्ली रवाना हो गया था. ये यात्री विमान में चढ़ने के लिए शटल बस में ही इंतजार करते रह गए. इस घटना पर गो फर्स्ट ने यात्रियों से माफी मांगी. गो फर्स्ट ने कहा कि उड़ान से पहले यात्रियों की जांच के दौरान लापरवाही के कारण ही यह घटना हुई.

एयरलाइन कंपनी ने इस मामले की जांच के आदेश देते हुए घटना से जुड़े सभी कर्मचारियों कार्यक्रम सारिणी (रोस्टर) से हटा दिया. इससे पहले नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) भी कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया. कंपनी ने यह भी कहा कि यात्रियों को दूसरी उड़ानों से दिल्ली और उसके बाद उनके गंतव्य स्थलों के लिए रवाना कर दिया गया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com