1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News:नगर निगम बनने के बाद शाहजहांपुर में पहली बार होगा मेयर का चुनाव,बीजेपी से 200 से अधिक दावेदार

UP News:नगर निगम बनने के बाद शाहजहांपुर में पहली बार होगा मेयर का चुनाव,बीजेपी से 200 से अधिक दावेदार

Nagar Nigam Chunav 2022: उत्तर-प्रदेश के शाहजहांपुर शहर में पहली बार मेयर पद का चुनाव होने जा रहा है,नगर-निगम बनने के बाद पहली बार शाहजहांपुर में मेयर का चुनाव होगा,जिसके बाद मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है साथ ही BJP से टिकट पाने के लिए 200 नेताओं ने दावा किया है,वहीं दूसरी ओर सपा ने अपना कैंडिडेट पहले से ही फाइनल कर चुकी है

By रेनू मिश्रा 
Updated Date

Shahjahanpur News: उत्तर-प्रदेश के शाहजहांपुर शहर में पहली बार मेयर पद का चुनाव होने जा रहा है,नगर-निगम बनने के बाद पहली बार शाहजहांपुर में मेयर का चुनाव होगा,जिसके बाद मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है साथ ही BJP से टिकट पाने के लिए 200 नेताओं ने दावा किया है,वहीं दूसरी ओर सपा ने अपना कैंडिडेट पहले से ही फाइनल कर चुकी है

पढ़ें :- UP News:रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग के नमाज पढ़ने का वीडियो हुआ वायरल,जांच में जुटी RPF

नगर निगम में करोड़ों रुपया आने के बाद न केवल शहर के 10 चौराहों का चौड़ीकरण कर सुंदरीकरण किया गया है, बल्कि शहर की ओर आने वाली सड़कों का भी विस्तार किया गया है.बिजली, पानी और सड़कों का अच्छे ढंग से निर्माण कर सिवेज लाइन डालने का कार्य प्रगति पर है, यही नहीं शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए हर चौराहे पर लाइटिंग ट्रैफिक की व्यवस्था की गई है,नगर निगम को विस्तार देने के साथ ग्रामीण क्षेत्रों को भी सम्मिलित कर 60 वार्डों को बनाकर उसका परिसीमन कर दिया गया है, वहीं डीएम के निर्देशन पर आरक्षण की भी कार्यवाही जारी है.

नगर निगम बनने के बाद शाहजहांपुर शहर का तेजी से विकास हुआ है,मतदाताओं का कहना है कि शहर को इंदौर जैसा बनाने के लिए इस इस बार वे मेयर का चुनाव करेंगे,पहली बार नगर निगम के हो रहे चुनाव के लिए शाहजहांपुर शहर के लिए जहां बीजेपी से अब तक 200 से अधिक कैंडिडेट मेयर के चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदारी कर चुके हैं, वहीं दूसरी ओर सपा की ओर से भी टिकट को फाइनल करने की जद्दोजहद जारी है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी में हर वार्ड के बूथों को सशक्त बनाने के लिए लगातार कार्यकर्ता मतदाताओं के वोट बनाने में जुटे हुए हैं. लखनऊ स्तर के बड़े नेता कार्यकर्ताओं को मेयर चुनाव के लिए जीत का मंत्र दे चुके हैं.

बता दें कि 2018 से पहले शाहजहांपुर का नगर निगम नगर पालिका परिषद था. वार्डों की संख्या कम होने की वजह से सपा के चेयरमैन तनवीर खान विजयी होते रहे. लेकिन परसीमन और वार्डों के बढ़ने के बाद करीब सवा लाख मतदाता वोटर लिस्ट में बढ़ गए है. ऐसे में पहली बार हो रहा मेयर का चुनाव शाहजहांपुर शहर के लिए दिलचस्प हो गया है.

पढ़ें :- UP News:स्कूल की तीसरी मंजिल से 11वीं की छात्रा ने लगाई छलांग, गोरखपुर किया गया रेफर हालत गंभीर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...