1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. SriLanka Economic Crisis : नए वित्त मंत्री का 24 घंटे के अंदर इस्तीफा, राष्ट्रपति का पद छोड़ने से इनकार

SriLanka Economic Crisis : नए वित्त मंत्री का 24 घंटे के अंदर इस्तीफा, राष्ट्रपति का पद छोड़ने से इनकार

विपक्ष की मांग के बावजूद राष्ट्रपति गोटबाया ने पद छोड़ने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वो संसद में 113 सदस्यों का बहुमत साबित करने वाले किसी भी दल को सत्ता सौंपने को तैयार हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलंबो, 05 अप्रैल। श्रीलंका में आर्थिक संकट के साथ सियासी संकट भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हालात सामान्य करने के लिए सोमवार को नए वित्त मंत्री नियुक्त किए गए अली साबरी ने 24 घंटे के भीतर इस्तीफा दे दिया। दूसरी तरफ विपक्ष की मांग के बावजूद राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने पद छोड़ने से इनकार कर दिया है।

पढ़ें :- श्रीलंका के संसद व पीएम हाउस का प्रदर्शनकारियों ने किया घेराव, आपातकाल घोषित

24 घंटे के अंदर नए वित्त मंत्री का इस्तीफा

बतादें कि सोमवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने भाई बेसिल राजपक्षे को बर्खास्त करने के बाद अली साबरी को वित्त मंत्री नियुक्त किया था। 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि अली साबरी ने मंगलवार को वित्त मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। साबरी ने राष्ट्रपति को लिखे एक पत्र में कहा कि उन्होंने एक अस्थायी उपाय के तहत ये पद संभाला था। विचार विमर्श करने और वर्तमान स्थिति को ध्यान रखते हुए मेरी महामहिम को सलाह है कि अभूतपूर्व संकट का सामने करने के लिए नए और सक्रिय उपाय किए जाएं। उन्होंने कहा कि इस समय नए वित्त मंत्री की नियुक्ति सहित कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जाने की जरूरत है।

गौरतलब है कि इससे पहले राष्ट्रपति ने सर्वदलीय सरकार की पहल करते हुए विपक्षी दलों से सरकार में शामिल होने का आह्वान किया था। उन्होंने विपक्ष को संयुक्त सरकार में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। उनकी इस कोशिश को सफलता नहीं मिली है। विपक्ष ने श्रीलंका की सरकार में शामिल होने से इनकार कर दिया है। वहीं विपक्ष की मांग के बावजूद राष्ट्रपति गोटबाया ने पद छोड़ने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वो संसद में 113 सदस्यों का बहुमत साबित करने वाले किसी भी दल को सत्ता सौंपने को तैयार हैं।

पढ़ें :- SriLanka : श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे का इस्तीफा, समर्थकों के हमले में 16 घायल, कर्फ्यू लागू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...