1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Ukraine Russia War : 37वां दिन, यूक्रेन का रूस के अंदर जवाबी हवाई हमला, गैस पाइप लाइन को बनाया निशाना बनाया

Ukraine Russia War : 37वां दिन, यूक्रेन का रूस के अंदर जवाबी हवाई हमला, गैस पाइप लाइन को बनाया निशाना बनाया

यूक्रेन के विदेश मंत्रालय की ओर से पुष्टि की गयी है कि रूस के हवाई हमलों में अब तक यूक्रेन के 15 हवाई अड्डे बर्बाद हो चुके हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कीव, 01 अप्रैल। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के 37वें दिन यूक्रेन ने रूस के भीतर घुस कर जवाबी हवाई हमला किया। रूसी शहर बेल्गोरोद का तेल डिपो धू-धू कर जल उठा। वहीं रूसी सेना ने यूक्रेनी शहर खारकीव पर मिसाइलों से हमला कर गैस पाइप लाइन को निशाना बनाया।

पढ़ें :- Ukraine Russia War : रूस से जंग के बीच यूक्रेन का बड़ा आरोप, 2 लाख बच्चों की तस्करी, 11 लाख लोगों को बंधक बनाया

रूस और यूक्रेन की जवाबी कार्रवाई

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद लगातार यूक्रेनी शहर तबाह हो रहे हैं। रूसी सेना यूक्रेन के रिहाइशी इलाकों, सैन्य अधिष्ठानों और हवाई अड्डों को निशाना बना रही है। यूक्रेन के विदेश मंत्रालय की ओर से पुष्टि की गयी है कि रूस के हवाई हमलों में अब तक यूक्रेन के 15 हवाई अड्डे बर्बाद हो चुके हैं। वैसे यूक्रेन की सेना लगातार रूस को जोरदार टक्कर दे रही है। अब यूक्रेन की सेना ने रूस के शहरों पर हमलों की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। यूक्रेन-रूस सीमा से 12 किलोमीटर दूर स्थित शहर बेल्गोरोद पर यूक्रेन की सेनाओं ने हवाई हमला किया।

रूसी सेना के निशाने पर खारकीव की गैस पाइप लाइन

बेल्गोरोद के गवर्नर के मुताबिक यूक्रेनी सेना ने बेल्गोरोद के प्रमुख तेल डिपो पर हेलीकॉप्टरों से हमला किया। इस कारण इस तेल डिपो में जबर्दस्त आग लग गयी है। जिसके कारण बेल्गोरोद के आकाश में धुएं के बादल देखे गए। इसके अलावा रूस की सेना ने चेर्नोबिल नाभिकीय ऊर्जा संयंत्र से कब्जा छोड़ दिया है। यूक्रेन की सेना इसे अपनी जीत करार दे रही है। हालांकि रूसी सेना भी पीछे हटने को तैयार नहीं है। यूक्रेन के शहर खारकीव पर रूस की सेना ने जोरदार हमला बोला है। वहां मिसाइलों से हमला किया गया है और रूसी सेना के निशाने पर खारकीव की गैस पाइप लाइन है।

पढ़ें :- Ukraine Russia War : 9 मई को रूस का विजय दिवस, बढ़ेगी यूक्रेन पर हमलों की रफ्तार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...