Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़ में 4 आतंकवादी ढेर, तीन आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़ में 4 आतंकवादी ढेर, तीन आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग जिलों में मंगलवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ में मंगलवार को 4 आतंकवादी मारे गए.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सेना के जवानों ने मंगलवार को अवंतीपोरा में एनकाउंटर के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है. वहीं, अनंतनाग के सेमथान में सेना के जवानों ने एक आतंकी को ढेर किया गया.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

जवानों के हत्यारे भी मारे गए

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने पुलवामा मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने को सुरक्षा बलों के लिये बड़ी सफलता करार दिया. उन्होंने ट्वीट में कहा, अवंतीपोरा मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. उन्होंने कहा, हमारे सूत्रों के मुताबिक एक विदेशी आतंकवादी है और एक लश्कर का स्थानीय आतंकवादी मुख्तियार भट है, जो सीआरपीएफ के एक एएसआई और दो आरपीएफ कर्मियों की हत्या समेत कई आतंकी वारदातों में शामिल था. यह हमारे लिए बड़ी सफलता है. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल और एक पिस्तौल बरामद हुई है.

तीन बड़े आतंकवादी गिरफ्तार

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके अलावा लश्कर-ए-तैयबा के तीन बड़े आतंकवादियों को श्रीनगर और बडगाम जिलों में आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान गिरफ्तार भी किया गया है. इससे पहले, अधिकारी ने कहा था कि सुरक्षा बलों ने अनंतनाग में बिजबेहरा के सेमथान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com