Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाठग सुकेश चंद्रशेखर की सहयोगी पिंकी ईरानी को पटियाला हाउस कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

महाठग सुकेश चंद्रशेखर की सहयोगी पिंकी ईरानी को पटियाला हाउस कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

जेल में बंद महठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के खिलाफ चार्जशीट पेश की थी. ईडी ने अपनी चार्जशीट में उन्हें आरोपी बताया है.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

New Delhi: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद सुकेश और जैकलीन को मिलाने वाली पिंकी ईरानी को पटियाला हाउस कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा. ईओडब्ल्यू ने तीन दिन पुलिस कस्टडी में पिंकी ईरानी से पूछताछ की थी. इसे ले जाकर तिहाड़ में रिक्रिएशन भी किया गया था.

पढ़ें :- शिल्पा ने बहन शमिता को किया बर्थडे विश, चॉकलेट से बाल खींचने तक का वीडियो शेयर

आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस(Jacqueline Fernandez) को 15 नवंबर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की कोर्ट ने उन्हे दो लाख रुपये के निजी मुचलके पर उन्‍हें जमानत दे दी है. हालांकि, बिना कोर्ट की इजाजत के जैकलीन देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकती हैं. इससे पहले कोर्ट ने 10 नवंबर को सभी पक्षों को सुनने के बाद जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था. महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडिस आरोपी हैं.

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 30 नवंबर को पिंकी ईरानी को गिरफ्तार कर पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था, जहां कोर्ट ने पिंकी को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. कस्टडी खत्म होने के बाद उसे आज फिर कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने पिंकी के खिलाफ सबूत मिलने के कारण उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के खिलाफ चार्जशीट पेश की थी. ईडी ने अपनी चार्जशीट में उन्हें आरोपी बताया है. सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ रुपये की ठगी केस में अभिनेत्री नोरा फ़तेही से भी दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा पूछताछ कर चुकी है.

पुलिस के मुताबिक, पिंकी ईरानी ने ही सुकेश चंद्रशेखर से जैकलीन की मुलाकात कराई थी. पिंकी ईरानी का कहना था कि जैकलीन को पता था कि सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये की ठगी केस में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है. इसके बाद भी जैकलीन ने उससे गिफ़्ट लिए. हालांकि, जैकलीन ने कहा है कि पिंकी झूठ बोल रही है और उसे कोई जानकारी नहीं थी.

पढ़ें :- 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' की रिलीज डेट आउट, आलिया भट्ट ने इंस्टाग्राम पर दी जानकारी

इससे पहले EOW ने जैकलीन फर्नांडिस के मैनेजर प्रशांत के पास से एक डुकाटी बाइक रिकवर की थी. इस बाइक की कीमत आठ लाख रुपये है. यह बाइक सुकेश चंद्रशेखर ने ठगी के पैसों से प्रशांत को दिलाई थी. फरवरी 2021 में यह बाइक सुकेश ने जैकलीन के मैनेजर को दी थी.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com