1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Agnipath : अग्निपथ के विरोध में देशव्यापी आंदोलन से 340 ट्रेन सेवाएं प्रभावित, रेलवे की अपील- शांति बनाएं

Agnipath : अग्निपथ के विरोध में देशव्यापी आंदोलन से 340 ट्रेन सेवाएं प्रभावित, रेलवे की अपील- शांति बनाएं

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवाओं से अपील करते हुए कहा कि रेलवे राष्ट्र की संपत्ति है। ये आपकी सेवा के लिए है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 17 जून। भारतीय सेना में भर्ती की नई ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में बवाल हो रहा है। इनमें उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और तेलंगाना सहित कई राज्यों में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के चलते अब तक 340 ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं। योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाया, बिहार और तेलंगाना में कुछ ट्रेनों में आग लगा दी।

पढ़ें :- केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया इस्तीफा, नई भूमिका पर चल रही चर्चा

हिंसा को देखते हुए कई ट्रेनें रद्द, कई डायवर्ट

रेल मंत्रालय ने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ट्रेनों को रद्द करने या आंशिक रूप से समाप्त करने का फैसला लिया। मंत्रालय के मुताबिक शनिवार शाम 6 बजे तक 94 मेल एक्सप्रेस और 140 पैसेंजर ट्रेन रद्द कर दी गईं। इसके अलावा 65 मेल एक्सप्रेस और 30 पैसेंजर ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया गया। वहीं 11 मेल एक्सप्रेस को डायवर्ट किया गया है।

रेलवे संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने युवाओं से हिंसक विरोध प्रदर्शन में शामिल ना होने और रेल संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की है। वैष्णव ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवाओं से अपील करते हुए कहा कि रेलवे राष्ट्र की संपत्ति है। ये आपकी सेवा के लिए है। उन्होंने कहा कि जनसामान्य की सेवा के लिए इसे क्षति ना पहुंचाएं। देशभर में कई स्थानों पर ट्रेन की बोगियों में आग लगाए जाने की घटनाओं पर चिंता जताते हुए रेल मंत्री ने कहा कि युवा ट्रेन को आग के हवाले ना करें। उन्होंने कहा कि ये संवेदनशील सरकार है और वो आपकी बात को सुनेगी।

पढ़ें :- झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के बेटी का निधन, सीएम ने जताई संवेदना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...