Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ओडिशा की 26 वर्षीय महिला क्रिकेटर राजश्री स्वैन का शव कटक के घने जंगल में पेड़ से लटका मिला

ओडिशा की 26 वर्षीय महिला क्रिकेटर राजश्री स्वैन का शव कटक के घने जंगल में पेड़ से लटका मिला

ओडिशा की 26 वर्षीय महिला क्रिकेटर राजश्री स्वैन शुक्रवार को कटक जिले के घने जंगल में एक पेड़ से लटकी पाई गईं।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Missing Woman Cricketer Found Dead In Odisha Forest: एक और दिल देहला देने वाली घटना ओडिशा से सामने आ रही है जहां की 26 वर्षीय महिला क्रिकेटर राजश्री स्वैन का शव शुक्रवार को कटक जिले के घने जंगल में एक पेड़ से लटका मिला. पुलिस ने बताया कि स्वैन 11 जनवरी से लापता थीं. पुलिस को जंगल के पास उनकी स्कूटी लावारिस हालत में खड़ी मिली. पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह पता चलेगी.

पढ़ें :- ओडिशा: जाजपुर में मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 3 लोगों की मौत, कई घायल

पुलिस उपायुक्त पिनाक मिश्रा ने कहा, “मामले में अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया गया है. हमें राजश्री स्वैन का शव अठागढ़ इलाके के गुरुदिझटिया जंगल में एक पेड़ से लटका मिला. फिलहाल पुलिस सभी एंगल से इस मर्डर केस की जांच करेगी.”

टीम में चयन न होने के बाद से थीं लापता

पुलिस का कहना है कि पुरी जिले की यह महिला क्रिकेटर पुडुचेरी में आगामी राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट के लिए ओडिशा क्रिकेट संघ की ओर से आयोजित ट्रेनिंग कैंप में भाग लेने आई थीं. हालांकि, स्वैन टूर्नामेंट के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रही थीं. स्वैन के रूममेट ने बताया, “टीम के सदस्यों के नामों की घोषणा के बाद बुधवार शाम को उसे रोते हुए देखा गया और अचानक फिर वह होटल से लापता हो गई थी.” उसके साथियों का जब स्वैन से फोन पर संपर्क नहीं हो पा रहा था तो कोच पुष्पांजलि बनर्जी ने कटक के लोकल मंगलाबाग पुलिस थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी.

परिवार का आरोप- अच्छे प्रदर्शन के बाद भी नहीं हुआ चयन

पढ़ें :- Odisha : BJD विधायक ने लोगों पर चढ़ाई कार, 7 पुलिसकर्मी समेत 22 घायल

वहीं, स्वैन के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि “उसके शरीर पर चोट के निशान थे और उसकी आंखें खराब हो गई थीं. ऐसे में उसकी हत्या की गई है. वह दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करती थी, जबकि मध्य क्रम में बल्लेबाजी करती थी.” परिवार वालों ने यह भी दावा किया कि “टीम में चुने गए कई अन्य खिलाड़ियों की तुलना में स्वैन ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर रही थी. इसके बाद भी उसे टीम में नहीं चुना गया.”

उनके परिवार के सदस्यों ने कहा कि राजश्री सहित करीब 25 महिला क्रिकेटर ओडिशा क्रिकेट संघ (ओसीए) द्वारा बाजराकाबाटी क्षेत्र में आयोजित ट्रेनिंग शिविर का हिस्सा थीं जो पुडुचेरी में होने वाले आगामी राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए था. सभी एक होटल में ठहरी हुई थीं.

ओडिशा राज्य महिला क्रिकेट टीम की घोषणा 10 जनवरी को की गई थी लेकिन राजश्री अंतिम सूची में शामिल नहीं थी. पुलिस ने कहा कि अगले दिन खिलाड़ी अभ्यास के लिए तांगी क्षेत्र में क्रिकेट मैदान में गईं लेकिन राजश्री ने अपने कोच को बताया कि वह अपने पिता से मिलने के लिए पुरी जा रही हैं.

आपको बता दें कि, क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ सुब्रत बेहरा ने स्वैन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि “चयन में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं की गई थी. पूरी टीम का चयन बहुत ही पारदर्शी तरीके से किया गया था. अगर हमें स्वैन से दिक्कत होती तो उसे 25 सदस्यीय संभावित टीम में जगह कैसे मिली.”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com