Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ED Arrests Saket Gokhale: ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता साकेत गोखले को किया गिरफ्तार

ED Arrests Saket Gokhale: ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता साकेत गोखले को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के प्रवक्ता साकेत गोखले को चंदा जुटाने के अभियान में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

ED Arrests Saket Gokhale: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के प्रवक्ता साकेत गोखले को गिरफ्तार किया है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ईडी के अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है. सूत्रों ने बताया कि गोखले की हिरासत के लिए ईडी उन्हें स्थानीय अदालत के समक्ष पेश करेगी.

पढ़ें :- ED ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता कुंतल घोष को किया गिरफ्तार

गोखले को अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने 30 दिसंबर, 2022 को चंदा के माध्यम से एकत्र किए गए धन के कथित दुरुपयोग के मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किया था. उन पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 467 (जालसाजी) के तहत आरोप लगाए गए हैं.

इससे इससे पहले, गोखले को 6 दिसंबर को साइबर अपराध शाखा ने एक पुल टूटने की घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोरबी यात्रा पर हुए खर्च के बारे में कथित रूप से फर्जी खबर फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था. इस मामले में जमानत मिलने के बाद उन्हें फिर गिरफ्तार कर लिया गया. तब से गोखले न्यायिक हिरासत में हैं.

जमानत से हाई कोर्ट का इनकार

23 जनवरी को गुजरात हाई कोर्ट ने चंदा के जरिए एकत्रित धन के कथित दुरुपयोग से जुड़े मामले में गोखले को नियमित जमानत देने से इनकार कर दिया था. हाई कोर्ट के जस्टिस समीर दवे ने आरोपपत्र दाखिल होने के बाद ही गोखले को अदालत का रुख करने को कहा. जस्टिस दवे ने कहा, ‘‘हम आरोपपत्र दाखिल होने के बाद ही याचिका पर विचार करेंगे.’’

पढ़ें :- ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह को भेजा समन

अहमदाबाद में एक सत्र अदालत और मजिस्ट्रेट की अदालत ने गोखले की गिरफ्तारी और हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद टीएमसी नेता ने उच्च न्यायालय का रुख किया था. वह पांच जनवरी से न्यायिक हिरासत में हैं और अहमदाबाद की एक जेल में बंद हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com