1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-3 की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-3 की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद

एक दुखद घटना में, नोएडा के सेक्टर-3 इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लगी है. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि आग से किसी जानमाल को नुकसान नहीं हुआ है.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Noida fire: एक दुखद घटना नोएडा से सामने आ रही है। राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 3 में शुक्रवार दोपहर एक कैमिकल फैक्ट्री में आग लग गई । सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू करने की कोशिश कर रही है। आग की लपट तेजी से देखते हुए उसके आसपास के कंपनियां को खाली करा दिया गया है।

पढ़ें :- UP News:इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला,आर्य समाज के विवाह प्रमाण पत्र का कोई वैधानिक प्रभाव नहीं,

बता दें कि, यह घटना राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के कोतवाली पेज वन के अंतर्गत सेक्टर 3 स्थित सी 14 एक निजी कंपनी में भीषण आग लग गई. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन फायर बिग्रेड की तरफ से बचाव कार्य शुरू है । अभी तक पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया कि आग कैसी लगी है?

इससे पहले भी, 30 सितबंर 2022 को नोएडा के सेक्टर तीन में एक काल सेंटर में आग लगने के बाद हड़कंप मच गया था । आग की खबर मिलते ही दमकल की टीम ने मौके पर पहुंचकर पांच लोगों का रेस्क्यू किया। काफी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफलता मिल सकी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इससे पहले भी नोएडा में चौथी आग लगने की घटना है। इसके अलावा आग लगने की घटना 5 सितंबर को उत्तर प्रदेश में लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र के लेवाना होटल में भीषण आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई थी और 10 अन्य घायल हो गए थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर संज्ञान लिया था। और अधिकारियों को घायलों को इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए।

पढ़ें :- UP News: बीजेपी MP अरुण सागर को कोर्ट ने किया भगोड़ा घोषित,कहा- सार्वजानिक स्थानों पर चस्पा हो आदेश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...