1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रदेश में भाजपा की वापसी के लिए गांव-गांव प्रचार करेगी साधु-संतों की टोली

प्रदेश में भाजपा की वापसी के लिए गांव-गांव प्रचार करेगी साधु-संतों की टोली

साधु-संतों से जुड़ी संस्था अखिल भारतीय संत समिति ने जनता को जागरूक करने के लिए गांव-गांव साधु-संतों की टोलियां भेजने का निर्णय लिया है।

By Ujjawal Mishra 
Updated Date

UP Assembly Election 2022 : उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार दोबारा बनवाने के लिए साधु-संतों के अलावा सभी सांस्कृतिक, सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने कमर कस ली है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद (विहिप), हिन्दू युवा वाहिनी, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, हिन्दू महासभा, हिन्दू जागरण मंच, बजरंग दल जैसे कई संगठनों के कार्यकर्ता शत-प्रतिशत मतदान के लिए घर-घर मतदाता जागरुकता का पत्रक पहुंचा रहे हैं। वहीं साधु-संतों से जुड़ी संस्था अखिल भारतीय संत समिति ने जनता को जागरूक करने के लिए गांव-गांव साधु-संतों की टोलियां भेजने का निर्णय लिया है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने आजम खान पर कास तंज, कही ये बात, पढ़ें

साधू-संत गांव-गांव जाकर गिनाएंगे भाजपा की उपलब्धियां 

अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानन्द सरस्वती के नेतृत्व में 03 फरवरी को प्रयागराज में संत सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। संत सम्मेलन में संत समाज उत्तर प्रदेश में हिन्दुत्वनिष्ठ सरकार बनाने का आह्वान करेगा। इतना ही नहीं केन्द्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार में धर्म, अध्यात्म, पर्यटन एवं संस्कृति के क्षेत्र में किये गए कार्यों को गिनाकर साधु-संत समाज से यह अपील करेंगे कि हिन्दू समाज की भलाई, मठ-मंदिरों की सुरक्षा और उद्धार चाहते हैं तो फिर से एक बार भाजपा सरकार बनानी होगी। इसके लिए साधु-संत गांव-गांव जाकर भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे।

हिन्दू समाज को जाग्रत करेगा संत समाज – गजेन्द्र सिंह 

विश्व हिंदू परिषद पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र संगठन मंत्री गजेन्द्र सिंह ने मीडिया को बताया कि लव जिहाद और लैंड जिहाद से मुक्ति के लिए, राम मंदिर निर्माण और हिन्दुत्व की रक्षा के लिए, संस्कृति के मान-सम्मान के लिए और हिन्दुओं के स्वाभिमान के लिए वोट करने की अपील हम समाज से कर रहे हैं। इन्हीं विषयों को लेकर संत समाज हिन्दू समाज को जाग्रत करेगा। सभी जिलों में संतों की टोलियां बन गयी हैं।

पढ़ें :- UP में 10 मार्च के बाद महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा : CM योगी

शत प्रतिशत मतदान हमारा लक्ष्य

उन्होंने बताया कि 03 फरवरी को प्रयागराज के माघ मेला क्षेत्र में संत सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इससे पूर्व अयोध्या, नैमिषारण्य, वृन्दावन एवं चित्रकूट में संत सम्मेलन हो चुका है। उन्होंने बताया कि शत प्रतिशत मतदान हमारा लक्ष्य है। इसके लिए विहिप ने प्रखंड स्तर पर विस्तारक भी निकाले हैं। ये विस्तारक स्थानीय विहिप के पदाधिकारियों से समन्वय करते हुए गांव-गांव घूमकर जनता को जागरूक कर रहे हैं। इसके लिए मतदाता जागरुकता का पत्रक सभी स्थानों पर पहुंच गया है।

एकजुट होकर वोट करे हिन्दू सामाज – विश्व हिंदू परिषद

विश्व हिंदू परिषद ने हिन्दू समाज से शत-प्रतिशत मतदान का आह्वान किया है। इसके लिए व्यापक रूप से मतदाता जागरुकता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। विहिप पदाधिकारियों का कहना है कि विहिप के एजेंडे के करीब भाजपा है, इसलिए उसका समर्थन हम कर रहे हैं।

अनुच्छेद 370 की समाप्ति और भव्य राम मंदिर का निर्माण भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही हो रहा है। विहिप का प्रयास है कि हिन्दू समाज एकजुट होकर वोट करे। विहिप का मानना है कि हिन्दू मतों के बंटवारे के कारण हिन्दू समाज के हित की अनदेखी करने वाले दल सत्ता में आ जाते हैं। इस बार हिन्दू समाज को सोच-समझकर सौ प्रतिशत मतदान करने के लिए आगे आना चाहिए।

पढ़ें :- गुरुवार को अमेठी और प्रयागराज में रैली करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...