1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand Cash Scandal : गाड़ी से लाखों की नगदी मिलने की CID करेगी जांच, गिरफ्तार कांग्रेसी विधायकों से होगी पूछताछ

Jharkhand Cash Scandal : गाड़ी से लाखों की नगदी मिलने की CID करेगी जांच, गिरफ्तार कांग्रेसी विधायकों से होगी पूछताछ

शनिवार को रानीकुटी मोड़ पर कांग्रेस विधायकों की गाड़ी से 49 लाख रुपये नगदी मिलने की जांच CID को सौंप दी गई है। गिरफ्तार तीनों विधायकों से CID पूछताछ कर रही है। इन विधायकों के साथ इनके ड्राइवर और एक अन्य व्यक्ति भी शामिल है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता, 31 जुलाई। हावड़ा जिले के पांचला थाना इलाके में शनिवार को रानीकुटी मोड़ पर कांग्रेस विधायकों की गाड़ी से 49 लाख रुपये नगदी मिलने की जांच CID को सौंप दी गई है। गिरफ्तार तीनों विधायकों से CID पूछताछ कर रही है। इन विधायकों के साथ इनके ड्राइवर और एक अन्य व्यक्ति भी शामिल है।

पढ़ें :- कलकत्ता के एयरपोर्ट में पकड़ा गया 4250 करोड़ का रेडियो एक्टिव पदार्थ

जांच में जुटी CID

बतादें कि शनिवार को गाड़ी से 49 लाख रुपये नगदी मिलने के बाद रविवार को तीनों विधायकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। राज्य सरकार ने पूरी घटना की जांच CID से कराने के आदेश के बाद अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। इससे पहले पुलिस ने इन लोगों से पूछताछ की थी। अब CID ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि इतना रुपये कहां से लाए और कहां ले जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक तीनों विधायकों का कहना है कि बड़ा बाजार में साड़ी खरीदने के लिए रुपये लेकर आए थे, लेकिन इन लोगों के कोलकाता के बजाय मेदिनीपुर जाने पर सवाल उठ रहे हैं।

पुलिस को थी पहले से ही जानकारी

वहीं हावड़ा ग्रामीण पुलिस ने बताया है कि इन्हें पांचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी मोड़ के पास रोका गया था। गाड़ी में बड़ी मात्रा में कैश होने की सूचना पहले से पुलिस को मिल गई थी। पुलिस ने इन्हें घेर कर पकड़ है। काली रंग की इनोवा गाड़ी पर जामताड़ा विधायक के लाल रंग का बोर्ड भी लगा था, जिसपर कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कश्यप और नमन दीक्षित सवार थे। पुलिस ने बताया है कि जिस गाड़ी से कैश बरामद हुआ है, वो नईम अंसारी के नाम पर रजिस्टर्ड है। वो बोकारो में ठेकेदार भी हैं। इसके बाद तीनों विधायकों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...