Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. पीएल पुनिया की छत्तीसगढ़ से छुट्‌टी: मिशन 2023 के लिए कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को बनाया प्रभारी

पीएल पुनिया की छत्तीसगढ़ से छुट्‌टी: मिशन 2023 के लिए कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को बनाया प्रभारी

छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाए जाने पर कुमारी शैलजा ने कहा- पार्टी आलाकमान द्वारा मुझे जो महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है, उसे पूरी ईमानदारी व मेहनत से निभाऊंगी .

By Ruchi Kumari 

Updated Date

कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व में बदलाव होने का असर प्रदेश संगठनों पर पड़ने लगा है. पिछले पांच सालों से प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रहे पीएल पुनिया की छत्तीसगढ़ से छुट्‌टी हो गई है. हरियाणा की खांटी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस का नया प्रभारी बनाया गया है. इस नियुक्ति को 2023 में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की नई रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है.

पढ़ें :- West bengal: TMC के 2 कार्यकर्ताओं की बम हमले में मौत, एसपी पर गिरी गाज

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई स्टीयरिेंग कमेटी की पहली बैठक के बाद नई नियुक्तियां होने लगी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार रात प्रदेश प्रभारियों के नियुक्ति आदेश जारी किए. इसमें तीन प्रदेश प्रभारियों का जिक्र है. पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है.

छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाए जाने पर कुमारी शैलजा ने ट्वीट कर कहा- भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव और छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी नियुक्त किए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, हमारी नेता सोनिया गांधी और जन-जन के प्रिय नेता राहुल गांधी जी का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करती हूं. पार्टी आलाकमान द्वारा मुझे जो महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है, उसे पूरी ईमानदारी व मेहनत से निभाऊंगी और पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए कार्य करती रहूंगी.

2017 में पुनिया को प्रभारी बनाया गया था

2018 के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने 2017 में पीएल पूनिया को राज्य का प्रभारी नियुक्त किया था. 2018 में सत्ता की वापसी में इनकी रणनीति को अहम माना गया था. 2018 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए पीएल पूनिया ने बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को तैयार किया था. 2020 में छत्तीसगढ़ में प्रभारी के तौर पर उनका कार्यकाल पूरा हो गया था उसके बाद उन्हें दोबारा राज्य का प्रभारी बनाया गया था. लेकिन अब 2023 के चुनाव को ध्यान में रखते हुए उन्हें हटा दिया गया है.पूनिया को हटाने के पीछे कारण बताया जा रहा है कि उनका कार्यकाल पूरा हो गया था इसलिए उन्हें छत्तीसगढ़ से हटा दिया गया.

पढ़ें :- Bangladesh: पश्चिमोत्तर बांग्लादेश में अज्ञातों ने 14 हिंदू मंदिरों में की तोड़फोड़, देवी-देवताओं की मूर्तियों को किया नष्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com