1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मामले में ED की बड़ी छापेमारी, हेराल्ड हाउस सहित 12 स्थानों पर कार्रवाई

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मामले में ED की बड़ी छापेमारी, हेराल्ड हाउस सहित 12 स्थानों पर कार्रवाई

ED की ओर से मंगलवार को नेशनल हेराल्ड के दिल्ली ऑफिस हेराल्ड हाउस समेत कोलकाता और देश के अन्य 12 ठिकानों पर छापेमारी की गई। कांग्रेस ने एक बार फिर इसे बदले की कार्रवाई करार दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 02 अगस्त। नेशनल हेराल्ड मामले में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बहादुरशाह जफर मार्ग पर हेराल्ड हाउस सहित दिल्ली में कई स्थानों पर धन शोधन से जुड़े मामलों में छापेमारी कर कार्रवाई की।

पढ़ें :- Jharkhand : विधायकों से नकदी मिलने का मामला, CID ने एक भवन से बरामद किया 3 लाख रुपए से ज्यादा का कैश

मिली जानकारी के मुताबिक ED की ओर से मंगलवार को नेशनल हेराल्ड के दिल्ली ऑफिस हेराल्ड हाउस समेत कोलकाता और देश के अन्य 12 ठिकानों पर छापेमारी की गई। कांग्रेस ने एक बार फिर इसे बदले की कार्रवाई करार दिया है। नेशनल हेराल्ड मामले में शीर्ष जांच एजेंसी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से 5 दिन और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 3 दिन पूछताछ कर चुकी है।

वहीं कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि केन्द्र सरकार भारत के मुख्य विपक्षी दल को जानबूझ कर परेशान कर रही है। रमेश ने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठाने के कारण कांग्रेस को चुप कराने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन कांग्रेस बिना डरे जनता के मुद्दों को उठाती रहेगी।

जयराम रमेश ने कहा कि आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के खिलाफ जारी प्रहार के तहत बहादुर शाह जफर मार्ग पर हेराल्ड हाउस में रेड की गई। जिसकी कांग्रेस कड़ी भर्त्सना करती है। ये पूरा मामला नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़ा है जिसे कांग्रेस पार्टी चलाती है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से दिल्ली के ट्रायल कोर्ट को इस बारे में शिकायत की गई थी। इसके बाद आयकर विभाग की जांच शुरू हुई थी। नेशनल हेराल्ड मामला इक्विटी लेनदेन में 02 हजार करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के कथित दुरुपयोग से संबंधित है। स्वामी ने अपनी शिकायत में कहा था कि नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र के अधिग्रहण के दौरान हेराफेरी की गई है।

इस मुद्दे पर फेसबुक पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि खुद को अकेला मत समझना, कांग्रेस आपकी आवाज है और आप कांग्रेस की ताकत हैं। केन्द्र सरकार के इस फरमान से कांग्रेस डरेगी नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता की आवाज उठाती रहेगी।

गौरतलब है कि ED ने अप्रैल में पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पूछताछ की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...