1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. National Herald Case : राहुल गांधी से ED की पूछताछ, कांग्रेस में रोष, हिरासत में कांग्रेस के कई नेता

National Herald Case : राहुल गांधी से ED की पूछताछ, कांग्रेस में रोष, हिरासत में कांग्रेस के कई नेता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ED ने तलब किया है। यहां ईडी के अधिकारी राहुल गांधी से पूछताछ कर रहे हैं। ईडी के इस कदम को गलत ठहराते हुए कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 13 जून। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार कांग्रेस को झुकाना चाहती है लेकिन पार्टी नहीं झुकेगी।

पढ़ें :- National Herald Case : आज 5वीं बार पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस पहुंचे राहुल गांधी

मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेशी को लेकर केन्द्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार कांग्रेस के लोगों को परेशान कर रही है। कांग्रेस के लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से पैदल चलने से भी रोका जा रहा है। लेकिन कांग्रेस के लोग लोकतांत्रिक तरीके से अपना विरोध जारी रखेंगे।

वहीं पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने दिल्ली को छावनी में तबदील कर दिया है। सैकड़ों पुलिस बैरीयर और हजारों पुलिस के सिपाहियों को लगा कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को रोका जा रहा है। सुरजेवाला ने कहा कि हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। केन्द्र सरकार को बताना चाहिए कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को क्यों गिरफ्तार किया गया?। उन्होंने सवाल किया कि क्या पैदल चलना अपराध है?।

उधर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की छवि धूमिल करने के लिए ये एक तरह की साजिश हो रही है। लेकिन राहुल गांधी डरने वालों में से नहीं हैं। वो निडर होकर सभी सवालों के जबाव देंगे। जब राहुल गांधी दफ्तर में गए तो हमारी मांग थी कि वकील को अंदर जाने दिया जाए लेकिन जाने नहीं दिया गया।

बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार

तो वहीं नेशनल हेराल्ड मामले पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस आज जो कर रही है वो ‘जश्न-ए-भ्रष्टाचार’ है, वो भ्रष्टाचार का जश्न मना रहे हैं। कांग्रेस ने फिर से राहुल गांधी मॉड्यूल को भ्रष्टाचार के पैड से लॉन्च करने की कोशिश की है, हम आश्वासन देते हैं कि उनका वही भाग्य होगा, वो फिर से असफल होंगे। ED दफ्तर के भीतर राहुल गांधी से पूछताछ के बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के समर्थन में कांग्रेस आज उतरी है। जो जेल से बेल पर हैं उन्होंने घोषणा की है कि आओ दिल्ली को घेरो। एक जांच एजेंसी पर दबाव डालने के लिए कांग्रेस शासित मंत्रियों को आमंत्रित किया गया। एजेंसी पर इस तरह से दबाव डालने को आप क्या नाम देंगे?

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ED ने तलब किया है। यहां ईडी के अधिकारी राहुल गांधी से पूछताछ कर रहे हैं। ईडी के इस कदम को गलत ठहराते हुए कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...