1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. NEET PG 2022 Postponed : नीट पीजी की परीक्षा 6-8 हफ्ते के लिए की गई स्थगित, 12 मार्च को होनी थी परीक्षा

NEET PG 2022 Postponed : नीट पीजी की परीक्षा 6-8 हफ्ते के लिए की गई स्थगित, 12 मार्च को होनी थी परीक्षा

NEET PG 2022 Postponed : नीट पीजी के एग्जाम में बैठने वाले छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में परीक्षा आगे बढ़ाने की मांग रखी थी, जिसकी वजह से स्वास्थ्य मंत्रालय ने फिलहाल इस परीक्षा को टाल दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 04 फ़रवरी । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट पीजी परीक्षा 2022 को 6-8 सप्ताह के लिए टाल दिया है। यह परीक्षा 12 मार्च, 2022 को होनी थी। नीट की पीजी परीक्षा में बैठने वाले छात्र भी यही मांग कर रहे थे कि परीभा को फिलहाल कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया जाए। छात्रों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्यय मंत्रालय ने फिलहाल परीक्षा को स्थगित कर दिया है।

पढ़ें :- आज से जी-20 की अध्यक्षता संभालेगा भारत, सालभर में 50 शहरों में होंगी 200 बैठकें

छात्रों का कहना था कि पिछले वर्ष के नीट पीजी काउंसलिंग 2021 की तारीखों और इस वर्ष की परीक्षा की तारीखों के साथ क्लेश हो रही थी। इस वजह से परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग की जा रही हैं।

नीट पीजी प्रेवश परीक्षा को स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे छात्र (NEET PG 2022 Postponed)

नीट पीजी 2022 परीक्षा स्थगित की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। उम्मीदवार, 12 मार्च 2022 को होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रहे थे। तारीख आगे बढ़ाने वाली मांग वाली याचिका में दावा किया गया था कि कई एमबीबीएस पास स्टूडेंट्स कोरोना के चलते अपनी इंटर्नशिप पूरी नहीं कर पाए हैं और इस वजह से नीट एग्जाम नहीं दे पाएंगे। इस अनुरोध में मंशा जाहिर की गई थी कि इंटर्नशिप पूरा करने के लिए कम से कम 31 मई, 2022 का समय मिलना चाहिए।

पढ़ें :- गुजरात चुनाव: पहले चरण में 89 सीटें पर 788 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...