1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Presidential Elections : JMM अध्यक्ष शिबू सोरेन से मिलीं राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, मांगा समर्थन

Presidential Elections : JMM अध्यक्ष शिबू सोरेन से मिलीं राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, मांगा समर्थन

द्रौपदी मुर्मू ने सांसदों और विधायकों से समर्थन मांगते हुए कहा था कि उनका झारखंड से काफी लगाव है। झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं। वहीं उनकी दादी भी झारखंड की ही हैं और पूर्वज भी झारखंडी हैं। उनकी रगों में झारखंड का खून दौड़ता है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 4 जुलाई। राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के केन्द्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान मुर्म ने राष्ट्रपति चुनाव में अपने पक्ष में समर्थन करने की अपील की। इस मौके पर पार्टी के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा देवी, BJP के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल भी मौजूद थे।

पढ़ें :- Presidential Election : राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा ने सीएम हेमंत सोरेन से की मुलाकात, मांगा समर्थन

मेरी रगों में झारखंड का खून दौड़ता है- मुर्मू

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने इससे पहले दोपहर को BNR चाणक्या में BJP और आजसू विधायकों और सांसदों के साथ बैठक की। संबोधन के दौरान द्रौपदी मुर्मू भावुक हो गयीं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के बाद जब वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलीं, तो उन्होंने उनसे कहा कि मेरे जैसे छोटे से गांव के व्यक्ति, एक साधारण शिक्षक को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। क्या मैं उस पद के लायक हूं। क्या देश की प्रथम नागरिक बनाने का निर्णय सही है। तब प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारत का संविधान आपको रास्ता दिखायेगा और आपका संरक्षण करेगा। द्रौपदी मुर्मू ने सांसदों और विधायकों से समर्थन मांगते हुए कहा था कि उनका झारखंड से काफी लगाव है। झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं। उनकी दादी भी झारखंड की ही हैं और उनके पूर्वज भी झारखंडी हैं। द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि उनकी रगों में झारखंड का खून दौड़ता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...