1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राजस्थान के भरतपुर में महिला शिक्षक ने छात्रा से शादी करने के लिए कराया लिंग परिवर्तन

राजस्थान के भरतपुर में महिला शिक्षक ने छात्रा से शादी करने के लिए कराया लिंग परिवर्तन

एक अद्भुत प्रेम कहानी राजस्थान के भरतपुर जिले से सामने आ रही है जहां एक महिला शिक्षक ने अपनी छात्रा से शादी करने के लिए पुरुष बनने के लिए लिंग परिवर्तन सर्जरी करवाई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर जिले के डीग शहर में कहावत “प्यार और युद्ध में सब जायज है” सच साबित हुई। यहाँ एक महिला फिजिकल टीचर को छात्रा से प्यार हो गया. इसलिए प्यार के परवान चढ़ने की खातिर अपना जेंडर चेंज करा लिया और लड़की से लड़का बनकर स्कूल की छात्रा से शादी कर ली. बताया गया कि फिजिकल टीचर मीरा डीग उपखंड के मोती का नगला के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत थी. मीरा ने स्कूल में पढ़ने वाली कल्पना नाम की छात्रा को कबड्डी का खेल सिखाया और कल्पना को स्टेट लेवल पर कबड्डी का खेल खिलाने भी ले गई थी.

पढ़ें :- मनी लॉन्ड्रिंग मामला: छत्तीसगढ़ के सीएम की उप सचिव सौम्या चौरसिया को ईडी ने किया गिरफ्तार

बता दें कि, मीरा को अपने ही स्कूल के स्टूडेंट कल्पना से प्यार हो गया. प्यार इतना परवान चढ़ा कि मीरा ने अपना जेंडर चेंज करा कर लड़का बन गई और अपने स्टूडेंट कल्पना के साथ 2 दिन पहले शादी कर ली. शादी करने के बाद दोनों काफी खुश नजर आ रहे हैं. मीरा से आरव बनी और कल्पना की शादी से दोनों के परिजन काफी खुश हैं. जेंडर चेंज करा कर मीरा से आरव बने दूल्हा ने बताया कि मैं सरकारी स्कूल मे फिजिकल टीचर हूं. उसी गांव की स्टूडेंट कल्पना खेलने में बहुत अच्छी थी. उसी दौरान हम दोनों के बीच प्यार हो गया था.

हमेशा से लगता था मैं लड़का हूं- मीरा
टीचर ने बताया, “मैं शुरू से ही जेंडर चेंज कराना चाहता था. 2012 में मैंने एक न्यूज में पढ़ा था की किसी ने जेंडर चेंज कराया है तभी से मैंने सोचा की यह सब कहां और कैसे होगा. तभी यूट्यूब के जरिये मुझे पता लगा की दिल्ली में एक डॉक्टर है जो जेंडर चेंज करने की सर्जरी करते हैं. मैं वहां गया और अपना इलाज कराया, 2019 से इलाज शुरू हुआ और लास्ट सर्जरी 2021 में हुई. मैं लड़की के रूप में पैदा हुई मगर मुझे लगता था कि मैं लड़की ना होकर लड़का हूं. इसलिए मैंने अपना जेंडर चेंज करा लिया और अपने स्टूडेंट कल्पना के साथ 2 दिन पहले शादी कर ली है. अब हमारे परिवार के लोग खुश है.”

क्या कहना है दुल्हन का
दुल्हन कल्पना ने बताया, “मेरे स्कूल में फिजिकल टीचर थी मीरा जिन्होंने मुझे 10 वीं कक्षा से ही खेल खिलाया है. मेरा खेल कबड्डी है और आज मैं जो भी हूं मेरे पति बने आरव की वजह से ही हूं. कल्पना का कहना है कि मैं शुरू से ही इनको चाहती थी और अगर यह अपनी सर्जरी नहीं भी कराते तो भी मैं इनके साथ शादी करने को तैयार थी. यह बात हमारे दिमाग में भी थी कि लोग क्या कहेंगे हम गुरु और शिष्य थे गुरु ने शिष्या से शादी कर ली. हमने अपने परिवार वालों से बात की और परिवार वाले राजी हो गए. मेरे पति ने अपना जेंडर चेंज करा लिया वह लड़का बन गई. हम दोनों में प्यार थे इसलिए 2 दिन पहले हम दोनों ने शादी कर ली.”

पढ़ें :- चलती ट्रेन में हुई युवक की मौत, खिड़की का शीशा तोड़कर यात्री की गर्दन में घुसी लोहे की रॉड
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...