1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Rajya Sabha Elections : अनिल देशमुख और नवाब मलिक नहीं कर सकेंगे राज्यसभा चुनाव में मतदान, दोनों की याचिका खारिज

Rajya Sabha Elections : अनिल देशमुख और नवाब मलिक नहीं कर सकेंगे राज्यसभा चुनाव में मतदान, दोनों की याचिका खारिज

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर विशेष कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। राज्यसभा का चुनाव कल 10 जून को होने वाला है, लेकिन हाईकोर्ट ने अभी तक सुनवाई का वक्त तय नहीं किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 09 जून। मुंबई की विशेष कोर्ट ने जेल में बंद पूर्व मंत्री अनिल देशमुख और मंत्री नवाब मलिक की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें दोनों नेताओं ने राज्यसभा चुनाव में मतदान करने की अनुमति मांगी थी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने विशेष कोर्ट के इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। हालांकि हाईकोर्ट ने अभी तक सुनवाई का वक्त तय नहीं किया है।

पढ़ें :- Rajya Sabha Elections : जानें झारखंड से निर्विरोध निर्वाचित राज्यसभा सदस्यों की प्रोफाइल, जावेद हैदर ने की दोनों की जीत की घोषणा

राज्यसभा चुनाव में मतदान की अनुमति की मांग

बतादें कि जेल में बंद पूर्व मंत्री अनिल देशमुख और मंत्री नवाब मलिक ने राज्यसभा चुनाव में मतदान करने की मंजूरी देने के लिए विशेष कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिस पर बुधवार को जज आरएन रोकड़े के समक्ष सुनवाई हुई थी। ED के वकील अनिल सिंह ने इस याचिका का कड़ा विरोध किया था, जबकि आवेदकों के वकील अमित शाह ने अनिल देशमुख और नवाब मलिक को राज्यसभा चुनाव में मतदान की अनुमति दिए जाने की मांग की थी। इसके बाद जज ने अपना फैसला गुरुवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। आज जज आरएन रोकड़े ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि अनिल देशमुख और नवाब मलिक को राज्यसभा चुनाव में मतदान की अनुमति नहीं दी जा सकती है और उन्होंने इस याचिका को खारिज कर दिया। इसके बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर विशेष कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। राज्यसभा का चुनाव कल होने वाला है, लेकिन हाईकोर्ट ने अभी तक सुनवाई का वक्त तय नहीं किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...