Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. कर्नाटक के किंग होंगे सिद्धारमैया, डिप्टी सीएम बनेंगे डीके

कर्नाटक के किंग होंगे सिद्धारमैया, डिप्टी सीएम बनेंगे डीके

कांग्रेस में कई दिनों से चली आ रही रस्साकशी अब खत्म हो गई है। सीएम के नाम पर मुहर लग चुकी है। जबकि डिप्टी सीएम की कुर्सी डीके को सौंपी गई है।

By Avnish 

Updated Date

नई दिल्ली। कर्नाटक के सीएम का नाम चुनने के लिए तकरीबन कांग्रेस को 4 से 5 दिन लगे हैं।  ऐसे में सारी रस्साकशी इसी के साथ खत्म हो गई जब सिद्धारमैया को सीएम की कुर्सी दी गई।

पढ़ें :- राजस्थान सरकार के महिला आरक्षण के फैसले पर युवाओं को ऐतराज!

जबकि डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम का पद दिया गया है। अब 20 मई को दोनों अपने-अपने पद की शपथ लेंगे। जहां एक तरफ सिद्धारमैया सीएम पद की शपथ लेंगे तो वहीं डीके डिप्टी पद की शपथ लेंगे। इस शपथ समारोह में मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी दलों के कई नेताओं को भी न्यौता भेजा है।

कांग्रेस ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस सब अटकलों और रस्साकशी के बीच कांग्रेस नेता ऱणदीप सूरजेवाला मीडिया के सामने आए और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तमाम बातें कहीं। उन्होंने कहा कि जहां सिद्धारमैया को सीएम की कुर्सी सौंपी गई है तो वहीं उनके कदम से कदम मिलाकर डीके शिवकुमार चलेंगे।

डीके को डिप्टी सीएम का पद दिया गया है, इसके साथ ही डीके प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष भी बने रहेंगे । कहा कि भले ही फैसला करने में वक्त लगा लेकिन अब सबकी रजामंदी के साथ फैसला हो चुका है। 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह रखा गया है। जिसमें दोनों नेता अपने –अपने पद की शपथ लेंगे

पढ़ें :- राजस्थान की भजनलाल सरकार के पहले बजट में क्या होगा ख़ास… आमजन को क्या आस ?

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com