1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. फिल्म ‘काली’ के विवादित पोस्टर पर डायरेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

फिल्म ‘काली’ के विवादित पोस्टर पर डायरेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

काली फिल्म का पोस्टर इन दिनों विवाद की एक बढ़ी वजह बनाता जा रहा है। अब यूपी में फिल्म के पोस्टर को लेकर डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 5 जुलाई 2022। फिल्म काली का विवाद तेजी से बढ़ता जा रहा है। फिल्म के पोस्टर में मां काली के विवादित पोस्टर की वजह से कई जगहों पर डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इतना ही नहीं मां काली के विवादित फोटो की वजह से डायरेक्टर को विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। यूपी में भी इस पोस्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज  कराई गई है।

पढ़ें :- IGL ने बढ़ाए पीएनजी के दाम, अब महंगी हो गई पाइप लाइन वाली घरेलू गैस

हिंदू देवी-देवताओं के अपमान को लेकर यूपी में काली फिल्म की निदेशक पर एफआईआर दर्ज की है। ये एफआईआर सोमवार को दर्ज हुई। यूपी पुलिस द्वारा फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ आपराधिक साजिश, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने व पूजा स्थल पर अपराध आदि के चलते शांति भंग करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

लखनऊ के थाना हजरतगंज में फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ धारा  153 बी, 120 बी, 295 ए, 295,  298, 505 (1) (बी), 504 और  505 (2) के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की गई है। इसके साथ ही उन पर आईटी एक्ट की धारा 67 व 66 भी लगाई गई है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की IFSO इकाई ने भी काली फिल्म के विवादित पोस्ट के लिए धारा 153ए व 295 ए के अंतर्गत मामला दर्ज किया है।

फिल्म में काली के विवादित पोस्टर के बाद से ही डायरेक्टर को लोगों ने अपने निशाने पर लिया। बता दें कि डायरेक्टर में काली फिल्म के पोस्टर में एक महिला को मां काली की तरह दिखाया गया है और वह सिगरेट पी रही है। उस महिला के हाथों में त्रिशूल भी है।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट का 'कृपाण' पर सुनवाई से इनकार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...