Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. फीडे वर्ल्ड कप में नहीं जीत सके आर प्रगनानंद,  कहा- लोग भारतीय चेस की ओर देंगे ध्यान

फीडे वर्ल्ड कप में नहीं जीत सके आर प्रगनानंद,  कहा- लोग भारतीय चेस की ओर देंगे ध्यान

अत्यंत विनम्र, किशोर सनसनी आर प्रगनानंद को अभी तक फिडे विश्व कप में अपनी उपलब्धि की व्यापकता का एहसास नहीं हुआ था। मगर उन्होंने माना कि उनका ये अविश्वसनीय प्रदर्शन लोगों को भारतीय शतरंज पर ध्यान देने के लिए मजबूर कर सकता है।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। अत्यंत विनम्र, किशोर सनसनी आर प्रगनानंद को अभी तक फिडे विश्व कप में अपनी उपलब्धि की व्यापकता का एहसास नहीं हुआ था। मगर उन्होंने माना कि उनका ये अविश्वसनीय प्रदर्शन लोगों को भारतीय शतरंज पर ध्यान देने के लिए मजबूर कर सकता है।

पढ़ें :- हरियाणाः सिरसा में खिलाड़ियों के मेले में जम्मू-कश्मीर की टीम ने मारी बाजी

18 वर्षीय प्रगनानंद की बढ़त को रोकने के लिए मैग्नस कार्लसन की शानदार प्रतिभा की जरूरत थी। क्योंकि गुरुवार को फाइनल में हारने के बाद वह दूसरे स्थान पर रहे। उपविजेता रहने के कुछ घंटे बाद प्रग्गनानंद ने कहा कि फाइनल में पहुंचकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है।

आज मैं जीत नहीं सका, लेकिन शतरंज में यह नॉर्मल है। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपनी काबिलियत को समझते हैं। सवाल पर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि नहीं, अभी तक नहीं लेकिन मुझे लगता है कि किसी समय ऐसा होगा। प्रगनानंद ने फाइनल में शानदार प्रयास किया। उन्होंने टाई-ब्रेक में हारने से पहले दुनिया के नंबर 1 और पांच बार के विश्व चैंपियन कार्लसन को दो क्लासिकल गेम में ड्रॉ पर रोका।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com