Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. रूपनगर में ट्रेन से कुचलकर 3 बच्चों की मौत, पंजाब सरकार ने दिए जांच के आदेश

रूपनगर में ट्रेन से कुचलकर 3 बच्चों की मौत, पंजाब सरकार ने दिए जांच के आदेश

एक दुखद घटना में, पंजाब के रूपनगर जिले में श्री कीरतपुर साहिब के समीप एक यात्री ट्रेन की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गयी। पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Kirtarpur Sahib, Punjab news: पंजाब के कीरतपुर साहिब में रविवार को एक ट्रेन की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) जगजीत सिंह ने एएनआई को बताया कि बच्चे कुछ पेड़ों से जामुन खाने के लिए पटरियों पर थे और उन्हें इस बात का एहसास नहीं हुआ कि एक ट्रेन उनके पास आ रही है।

पढ़ें :- पंजाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने दिया पार्टी से इस्तीफा, भाजपा में हुए शामिल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना तब हुई जब प्रवासी मजदूरों के चार बच्चे सतलुज नदी पर बने पुल के पास रेलवे ट्रैक के समीप खेल रहे थे. पुलिस ने कहा कि इस घटना में चौथा बच्चा घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने कहा कि बच्चों की उम्र सात से 11 वर्ष के बीच है.

आपको बता दें कि, पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. बैंस ने एक ट्वीट में कहा, “बहुत ही दुखद घटना में, कीरतपुर साहिब में एक रेल दुर्घटना में तीन बच्चों की जान चली गई. जांच के आदेश दिए गए हैं. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं.”

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री Captain Amrinder Singh ने प्रभावित परिवारों को मुआवजा देने की मांग की. शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने भी घटना पर दुख जताया है. कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने ट्वीट किया, “कीरतपुर साहिब के पास आज ट्रेन से कटकर तीन बच्चों की दर्दनाक मौत की घटना से स्तब्ध और व्यथित हूं. बच्चों के माता-पिता के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं.”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com