1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. गोवा में मान्यता प्राप्त पार्टी की लिस्ट में शामिल हुई आप, राष्ट्रीय दल बनने से एक कदम दूर

गोवा में मान्यता प्राप्त पार्टी की लिस्ट में शामिल हुई आप, राष्ट्रीय दल बनने से एक कदम दूर

दिल्ली व पंजाब में अपनी जीत का परचम लहराने के बाद अब गोवा में आम आदमी पार्टी को राज्य की मान्यता प्राप्त पार्टी का दर्जा मिल गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गोवा, 9 अगस्त 2022। चुनाव आयोग की ओर से आम आदमी पार्टी को एक बड़ी खुशखबरी दी गई है। दरअसल आयोग की ओर से आम आदमी पार्टी को राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी का दर्जा दिया गया है। आप के संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर से ये सूचना सभी के साथ शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने संदेश में ये भी कहा कि यदि हमारी पार्टी एक और राज्य में मान्यता प्राप्त करती है तो हम आधिकारिक रुप से राष्ट्रीय पार्टी की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

पढ़ें :- Punjab : भगवंत मान पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री बने, पूरी तरह से बसंती रंग में रंगा नजर आया खटकड़ कलां

चुनाव आयोग की तरफ से पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि गोवा विधानसभा 2022 के आम चुनाव में आम आदमी पार्टी के मतदान प्रदर्शन की समीक्षा के आधार पर यह देखा गया है कि आम आदमी पार्टी वर्तमान में दिल्ली और पंजाब में एक पंजीकृत मान्यता प्राप्त पार्टी है, जिसके पास आरक्षित प्रतीक के रूप में झाड़ू है, वह गोव में राज्य पार्टी के रूप में मान्यता के लिए चुनाव चिन्ह (आरक्षण एवं आवंटन) आदेश 1968 के पैरा 6ए में निर्धारित शर्तों को पूरा करती है।

पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली और पंजाब के बाद अब आप गोवा में भी राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी है। यदि हम एक और राज्य में मान्यता प्राप्त करते हैं, तो हमें आधिकारिक तौर पर “राष्ट्रीय पार्टी” घोषित किया जाएगा। उन्‍होंने आगे कहा कि मैं प्रत्येक वॉलं‍टीयर को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देता हूं। आप और उसकी विचारधारा में विश्वास रखने के लिए मैं लोगों को धन्यवाद देता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...