1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. आज पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्मदिन ,49वां जन्मदिन मना रही

आज पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्मदिन ,49वां जन्मदिन मना रही

49 साल की ऐश्वर्या राय बच्चन आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं. आज वो अपना जन्मदिन मना रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज की मशहूर अभिनेत्री कभी डॉक्टर बनने की पढ़ाई कर रही थी. साथ ही आर्किटेक्ट भी बनना चाहती थी.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन का आज जन्मदिन है. ऐश्वर्या आज अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं. ऐश्वर्या राय की खूबसूरती की मिसाल भारत में ही नहीं दुनियाभर में दी जाती है. अपने दमदार अभिनय के दम पर ऐश्वर्या राय ने दुनिया भर में लाखों करोड़ों प्रशंसक बना लिए हैं. अभिषेक बच्चन से शादी के बाद से ऐश्वर्या राय कम लेकिन दमदार फिल्मों में नजर आईं. वर्ष 2018 में ऐश्वर्या राय फिल्म फन्ने खां में नजर आईं थीं, जिसके कई वर्ष बाद ऐश्वर्या फिर अपनी फिल्म को लेकर सुर्खियों में आईं.डायरेक्टर मणि रत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेलवन पार्ट 1 में ऐश्वर्या का लुक बहुत ही शानदार रहा. ऐश्वर्या के नाम कई खिताब हैं, उन्हें विश्व सुंदरी तो कहा जाता ही है लेकिन भारतीय अभिनेत्री होने के साथ ही वह एक बिजनेस वुमेन भी हैं.

पढ़ें :- मेरठ की शुगर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, टरबाइन फटने से चीफ इंजीनियर की मौत, 6 कर्मचारी झुलसे, कई घायल

ऐश्वर्या राय की आलीशान घर

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का दुबई में एक आलीशान घर है. यहां जुमेराह गोल्फ एस्टेट के सैंक्चुअरी फॉल्स में उनका बंगला है, जिसकी कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है. मुंबई के बांद्रा में भी ऐश्वर्या राय का एक लग्जरी अपार्टमेंट है. इस घर की कीमत लगभग 21 करोड़ रुपये है.

ऐश्वर्या राय की कमाई

बतौर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बहुत मोटी कमाई करती हैं.एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐश्वर्या ने पोन्नियिन सेलवन फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपये फीस चार्ज की है. इसके अलावा वह एक बिजनेसवुमन भी हैं.एमबी नाम की एक कंपनी में ऐश्वर्या ने करीब एक करोड़ रुपये निवेश किये हैंं जो एक एनवायरनमेंट इंटेलिजेंस स्टार्टअप है. लॉरियाल पेरिस की ब्रांड एंबेसडर होने के कारण भी उनकी अच्छी कमाई हो जाती है.

पढ़ें :- हिंदी और मराठी सिनेमा के दिग्गज एक्टर Vikram Gokhale का 77 साल की उम्र में निधन

मेडिकल के बाद ये करना चाहती थी ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या स्कूल में हमेशा से एक अच्छी स्टूडेंट रही थीं. इसलिए वो अपने करियर को लेकर काफी सिन्सियर थीं. सिम्मी ग्रेवाल के शो के दौरान ऐश्वर्या राय ने इस बात का खुलासा किया था कि वो मेडिकल कर रही थी. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनका फेवरेट सब्जेक्ट जूलॉजी था और वो मेडिकल में करियर बनने का विचार कर रही थीं. साथ ही वो आर्किटेक्ट बनना चाहती थी जिसके लिए ऐश्वर्या राय बच्चन ने रचना संसद अकादमी ऑफ आर्किटेक्चर में एनरोल किया था, लेकिन बाद में मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए ऐश्वर्या को पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी.

मॉडलिंग के बाद ऐसे मिली पहली फिल्म

ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले एक सक्सेसफुल मॉडल के तौर पर काम कर रही थीं. उन्होंने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता और भारत और पूरी दुनिया में मशहूर हो गई थीं. वह 1997 तक अपना मॉडलिंग प्रोजेक्ट्स कर रही थी. इसके बाद उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला और मणिरत्नम की तमिल फिल्म इरुवर से फिल्मी करियर की शुरुआत की.अपने सफल अभिनय करियर के माध्यम से, उन्होंने खुद को भारत में सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली हस्तियों में से एक के रूप में स्थापित किया है.

पढ़ें :- स्क्विड गेम में नजर आ चुके 78 साल के एक्टर O Yeong-su पर लगा यौन शोषण का आरोप
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...