1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका: वर्जीनिया के वॉलमार्ट स्टोर में गोलीबारी में 10 से जायदा लोगों की मौत, कई घायल

अमेरिका: वर्जीनिया के वॉलमार्ट स्टोर में गोलीबारी में 10 से जायदा लोगों की मौत, कई घायल

Shooting At US Walmart Store: अमेरिका में एक बार फिर फायरिंग की बड़ी घटना हुई है. फायरिंग की यह घटना वर्जीनिया में हुई है. फायरिंग के वालमार्ट स्टोर में हुई अंधाधुंध फायरिंग में कम से कम 10 लोगों के मारे जाने की खबर है.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Shooting At US Walmart Store: अमेरिका में एक बार फिर हुई अंधाधुंध फायरिंग। अमेरिकी राज्य वर्जीनिया में मंगलवार देर रात एक बंदूकधारी ने वॉलमार्ट स्टोर में कई लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी, शहर के अधिकारियों ने कहा कि शूटर भी मर चुका है। बताया जा रहा है कि इस फ़ाइरिंग में 10 से ज्यादा लोगों कि मौत हुई है।

पढ़ें :- US shooting: अमेरिका में सेंट लुइस हाई स्कूल में गोलीबारी में 3 समेत बंदूकधारी की मौत

चेसापीक पुलिस डिपार्टमेंट का कहना है कि अमेरिकी राज्य वर्जीनिया के वॉलमार्ट के एक स्टोर में एक बंदूकधारी ने कई लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है, साथ ही फायरिंग करने वाला शूटर भी मारा गया है. उन्होंने कहा कि “चेसापीक पुलिस ने सैम के सर्कल पर स्थित वॉलमार्ट स्टोर में फायरिंग की बड़ी घटना की पुष्टि की है.”

आपको बता दें कि, दो दिन पहले रविवार को अमेरिका के कोलोराडो स्प्रिंग्स में समलैंगिकों के एक नाइट क्लब में फायरिंग की घटना हुई थी. नाइट क्लब में हुई फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए. बाद में पुलिस ने घटना के बाद एक संदिग्ध को हिरासत में लिया. हमले में घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

नाइट क्लब में गोलीबारी कर पांच लोगों की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार एंडरसन ली एल्ड्रिक ने डेढ़ साल पहले भी अपनी मां को एक देसी बम से हमला करने की धमकी दी थी, जिसके चलते आसपास के घरों को खाली कराना पड़ा था. घटना के बारे में अधिकारियों ने रविवार को बताया कि घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और बम रोधी दस्ते ने बाद में एल्ड्रिक को आत्म समर्पण करने के लिए मना लिया था. हालांकि, इस घटना के बावजूद उसके खिलाफ परिजन को बंधक बनाने या धमकी देने के आरोप में कानूनी कार्रवाई किए जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं है.

इस बात का भी कोई रिकॉर्ड नहीं है कि पुलिस ने एल्ड्रिक के खिलाफ कोलोराडो के बंदूक कानून के तहत कोई मामला दर्ज किया, जिसके आधार पर उसके पास से उन हथियारों और विस्फोटकों को जब्त करने की कार्रवाई की जा सकती थी, जिसके होने का दावा उसकी मां ने किया था.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...