1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. असम के धुबरी में लोगों को ले जा रही नाव ब्रह्मपुत्र नदी में पलटी, कई लापता; बचाव अभियान जारी

असम के धुबरी में लोगों को ले जा रही नाव ब्रह्मपुत्र नदी में पलटी, कई लापता; बचाव अभियान जारी

असम के धुबरी में एक बड़ा हादसा, लोगों से भरी नाव ब्रह्मपुत्र नदी में पलट गयी। एक अधिकारी ने बताया कि नाव भाषानी जा रही थी और वह धुबरी से लगभग तीन किलोमीटर दूर अडबरी में एक पुल के खंबे से जा टकराई और पलट गई. अधिकारी ने कहा कि अब तक 15 लोगों को बचाया जा सका है.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Boat capsizes in Assam: एक और दिल दहला देने वाली खबर असम के धुबरी जिले से सामने आ रही है वहाँ हुआ है एक बड़ा हादसा, लोगों को ले जा रही नाव ब्रह्मपुत्र नदी में पलट गई है. स्थानीय लोगों का दावा है कि नाव में लगभग सौ यात्री सवार थे और उस पर 10 मोटर साइकिल भी लादीं गईं थीं. नाव में सवार एक सरकारी अधिकारी और स्कूली छात्र तथा कई अन्य लोग लापता हैं. एक अधिकारी ने बताया कि नाव भाषानी जा रही थी और वह धुबरी से लगभग तीन किलोमीटर दूर अडबरी में एक पुल के खंबे से जा टकराई और पलट गई. अधिकारी ने कहा कि अब तक 15 लोगों को बचाया जा सका है।

पढ़ें :- हैदराबाद की रैली के दौरान हुई Assam CM की सुरक्षा मे चूक, शख्स ने की माइक तोड़ने की कोशिश- देखें विडियो

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि नाव पर कई स्कूली बच्चे भी सवार थे और अब तक किसी का पता नहीं चल पाया है. धुबरी सर्कल अधिकारी संजू दास, एक भूमि दस्तावेज अधिकारी और एक कार्यालय कर्मचारी भी नाव पर सवार थे. ये सभी किसी इलाके में सर्वेक्षण करने जा रहे थे. दास का पता नहीं चल पाया है जबकि अन्य दो व्यक्ति तैर कर सुरक्षित बाहर आ गए. स्थानीय लोगों ने अपनी नाव से बचाव अभियान चलाया. गुवाहाटी के अन्य अधिकारी ने कहा कि राज्य आपदा मोचन बल के तैराकों की भी मदद ली जा रही है.

बचाव अभियान जारी
असम कैबिनेट मंत्री अशोक सिंघल ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, ‘आज धुबरी में ब्रह्मपुत्र में नाव पलटने की घटना की खबर से आहत हूं. नाव में सवार 50 से अधिक यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं. धुबरी-फुलबारी पुल के पास एक छोटी नहर है. टीम लकड़ी की नाव पर उसको पार कर रही थी. उसी वक्त ये हादसा हुआ. धुबरी के डिप्टी कमिश्नर अंबामुथन ने कहा कि कुछ लोग तैरने में सफल रहे जबकि अन्य को बचा लिया गया. उन्होंने कहा कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और सीमा सुरक्षा बल की टीमों को खोज और बचाव कार्यों में लगाया गया है. अंबामुथन ने कहा कि लापता सात लोगों में सर्कल अधिकारी संजू दास भी शामिल है. अंबामुथन ने कहा कि उन्हें बचाने के प्रयास जारी हैं और हमें उम्मीद है कि वे जल्द ही सुरक्षित हमें मिल जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक जिले के आला अधिकारी ब्रह्मपुत्र नदी में निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण करने जा रहे थे. तभी पानी के कटाव में फंसकर नाव पलटने की बात सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक इसमें कई सीनियर अधिकारी भी बैठे थे. सभी लोगों को बचाने की कवायद की जा रही है. रेस्क्यू टीम मौके पर है. ब्रह्मपुत्र नदी में आए दिन बाढ़ की वजह से ऐसे हादसे होते रहते हैं. कुछ दिन पहले असम के ही सोनितपुर जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में एक नाव पलटी थी. नाव में तीन जवान सवार थे. दो जवान तैर कर निकल गए थे जबकि एक जवान लापता हो गया था.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...