1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष की घोषणा, बृजलाल खाबरी पर पार्टी को भरोसा

यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष की घोषणा, बृजलाल खाबरी पर पार्टी को भरोसा

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपने संगठन को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया है. इसी क्रम में पार्टी ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष के नाम का एलान भी कर दिया है.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

उत्तर प्रदेश में हर पार्टी अब लोकसभा चुनाव 2024की तैयारियों में लग गई है. वहीं कांग्रेस ने भी अब अपने संगठन को लेकर काम करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में शनिवार को पार्टी ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष के नाम का एलान कर दिया. पार्टी ने बृज लाल खाबरी को यहां प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है.
कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल द्वारा शनिवार को नोटिस जारी कर पार्टी के नए अध्यक्ष के नाम का एलान किया गया. नोटिस में कहा गया, “कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष और प्रांतीय अध्यक्ष के रुप में नियुक्ती की है.” पार्टी के ओर से जारी नोटिस में बृज लाल खाबरी को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई.

पढ़ें :- नेता प्रतिपक्ष ने महागठबंधन की सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

इन्हें मिली प्रांतीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी
इसके अलावा पार्टी ने राज्य में छह प्रांतीय अध्यक्ष भी नियुक्त किया है. पार्टी ने प्रांतीय अध्यक्ष के रुप में नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अजय राय, वीरेंद्र चौधरी, नकुल दुबे, अनिल यादव (इटावा) और योगेश दीक्षित को जिम्मेदारी दी है.

यूपी विधानसभा चुनाव में निराशाजनक परिणाम आने के बाद अजय कुमार लल्लू ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके करीब छह महीने बाद नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा की गई है कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी यूपी की प्रभारी रह चुकी हैं लेकिन उनकी लगातार सक्रियता के बावजूद कांग्रेस को प्रदेश में सिर्फ दो सीटों पर ही जीत मिली है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...