1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China Factory Fire: चीन के हेनान प्रांत के कारखाने में लगी भीषण आग, 36 लोगों की मौत

China Factory Fire: चीन के हेनान प्रांत के कारखाने में लगी भीषण आग, 36 लोगों की मौत

China Factory Fire: चीन में सोमवार को वर्कशॉप में आग लगने के चलते करीब 36 लोगों की मौत हो गई है. आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों को कई घंटों तक मशक्कत करनी पड़ी.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

China Factory Fire: सेंट्रल चीन के हेनान प्रांत के आन्यांग शहर में एक कारखाने में आग लगने से 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. चीनी सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी. शुरुआती जानकारी के मुताबिक वेनफेंग जिले के कैक्सिंडा ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड में आग लग गई. स्थानीय मीडिया ने बताया कि इस घटना में दो लोग लापता हैं. वहीं, दो लोगों को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पढ़ें :- नेता प्रतिपक्ष ने महागठबंधन की सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

दमकल की 63 वाहनों ने आग पर पाया काबू

स्थानीय मीडिया के अनुसार, आग सोमवार दोपहर को लगी और दमकल की 63 वाहनों को आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया.इसे बुझाने में दमकलकर्मियों को कई घंटों तक भारी मशक्कत करनी पड़ी. आग को बुझाने में करीब 200 से ज्यादा राहतकर्मी और 60 के करीब दमकलकर्मी लगे रहे दमकल की 63 वाहनों को आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया. स्थानीय समयानुसार रात 8 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया और रात 11 बजे पूरी तरह से बुझा दिया गया. स्थानीय मीडिया ने बताया कि मंगलवार सुबह तक 36 लोगों की मौत हो गई और दो को मामूली चोटें आई हैं, जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया .

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...