Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः मकान बनाने का सपना हुआ चूर-चूर, दूसरे की जमीन दिखाकर लगा दिया 10 लाख का चूना

उत्तराखंडः मकान बनाने का सपना हुआ चूर-चूर, दूसरे की जमीन दिखाकर लगा दिया 10 लाख का चूना

उत्तराखंड के हल्द्वानी में एक व्यक्ति को जमीन खरीदने का सौदा करना महंगा पड़ गया। दूसरे की जमीन दिखाकर कुछ लोगों ने उसे 10 लाख का चूना लगा दिया।

By Rajni 

Updated Date

हल्द्वानी। उत्तराखंड के हल्द्वानी में एक व्यक्ति को जमीन खरीदने का सौदा करना महंगा पड़ गया। दूसरे की जमीन दिखाकर कुछ लोगों ने उसे 10 लाख का चूना लगा दिया। जब जमीन की रजिस्ट्री के लिए लोगों ने आनाकानी की तब उसे अपने साथ धोखाधड़ी का एहसास हुआ। इस तरह पीड़ित का घर बनाने का सपना चूर-चूर हो गया।

पढ़ें :- उत्तराखंडः सिख समाज के निहंग और सनातन संस्कृति का अनोखा समागम, पांच कुण्डीय यज्ञ में भी लिया भाग

पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू

पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। तहरीर में वल्पी बंगापानी पिथौरागढ़ निवासी सुरेन्द्र गोस्वामी ने कहा है कि बीते वर्ष खेमपुर मुखानी निवासी देवेन्द्र सिंह खोलिया से कठघरिया स्थित एक जमीन का सौदा किया था। जमीन की कीमत 37 लाख 43 हजार रुपए बताई गई थी। इसके एवज में शुरू में उन्होंने 10 हजार रुपए दिए थे।

देवेन्द्र ने बताया था कि जमीन पर मालिकाना हक तल्लीताल नैनीताल निवासी रजनी जोशी पत्नी नवीन चन्द्र जोशी का है और वो ही रजिस्ट्री करेंगी। यह भी कहा कि रजनी ने जमीन की बिक्री के लिए उनसे कहा है।

पीड़ित सुरेंद्र ने कुल दस लाख रुपए अलग-अलग किश्तों में देवेंद्र के खाते में डाल दिए। इसके बाद से देवेन्द्र सिंह खोलिया, उसके साथी राजेन्द्र भट्ट, पान सिंह, प्रताप सिंह महरा, संजय मेहता ने उनके साथ टालमटोल करना शुरू कर दिया। पुलिस ने सुरेंद्र की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें :- उत्तराखंडः कांवड़ मेले को लेकर हरिद्वार पुलिस ने कसी कमर, शुरू की तैयारियां, मांगे सुझाव

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com