Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः उत्तरकाशी में बादल फटा, कस्तूरबा इंटर कालेज में 150 बच्चे फंसे, SDRF ने सभी को सुरक्षित निकाला

उत्तराखंडः उत्तरकाशी में बादल फटा, कस्तूरबा इंटर कालेज में 150 बच्चे फंसे, SDRF ने सभी को सुरक्षित निकाला

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है।  बड़कोट क्षेत्रान्तर्गत कस्तूरबा इंटर कालेज में मलबा आने से सभी छात्रों को SDRF ने रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया।

By Rajni 

Updated Date

उत्तरकाशी। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है।  बड़कोट क्षेत्रान्तर्गत कस्तूरबा इंटर कालेज में मलबा आने से सभी छात्रों को SDRF ने रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया।

पढ़ें :- उत्तराखंडः पुलिस और बदामशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली, तीन फरार

आपदा प्रबंधन  उत्तरकाशी द्वारा मध्य रात्रि SDRF को सूचित किया गया कि उत्तरकाशी के बड़कोट तहसील अंतर्गत गंगनानी में अत्यधिक मलबा आने से कस्तूरबा इंटर कालेज में कुछ बच्चे फंसे हुए है, जिन्हें निकालने के लिए SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना पर मणिकांत मिश्रा, कमांडेंट SDRF के निर्देश पर रेस्क्यू टीम तत्काल रेस्क्यू उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंची। मलबा आने के कारण लगभग 150 बच्चे वहां फंसे हुए थे।

SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा रात में ही सभी बच्चों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। साथ ही रात तीन बजे वहां के व्यवसायिक होटलों, दुकानों व आस पास के घरों से सभी लोगों को बढ़ते खतरे के कारण तुरंत स्थान छोड़ने का आग्रह करते हुए सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। SDRF द्वारा समय रहते किए गए बचाव से किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।

पढ़ें :- उत्तराखंडः नीब करौरी बाबा के दरबार में उमड़ा आस्था का सैलाब, जयकारों से गूंज उठा कैंची धाम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com