1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का आज हवाई निरीक्षण करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का आज हवाई निरीक्षण करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गोरखपुर से बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करेंगे. गोरखपुर संतकबीरनगर बस्ती अंबेडकरनगर गोंडा अयोध्या और बाराबंकी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे

By Ruchi Kumari 
Updated Date

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की सुबह बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करेंगे.गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती,अंबेडकरनगर,गोंडा,अयोध्या और बाराबंकी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री के निरीक्षण को देखते हुए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

पढ़ें :- डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गोपालगंज को 600 करोड़ की योजनाओं की दी सौगात

गोरखपुर में पिछले कुछ दिनों से खतरे के निशान से ऊपर बह रही सरयू एवं राेहिन नदियों का जलस्तर खतरे के बिन्दु से नीचे आ चुका है. गुरुवार की शाम सरयू, राप्ती व रोहिन तीनों नदियों के जलस्तर में कमी देेखी गई, जिले में करीब 46 गांव बाढ से प्रभावित हैं. इनमें से 41 गोला तहसील में जबकि पांच खजनी तहसील के गांव हैं. इन गांवों में आवागमन के लिए 40 नाव लगाई गई है.अयोध्या पुल के पास सरयू नदी का जलस्तर 92.62 मीटर रिकार्ड किया गया. यह नदी खतरे के निशान से 11 सेमी नीचे आ चुकी है. जलस्तर में लगातार गिरावट जारी है.

गोरखपुर जिले में बाढ़ से प्रभावित गांवों में राहत कार्यों के लिए 12.61 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया गया है. जिले में अब तक 17 हजार 791 लोग प्रभावित हुए हैं. सावधानी रखते हुए चार मेडिकल टीमों को सक्रिय रखा गया है, इन टीमों के पास पर्याप्त मात्रा में दवा, ओआरएस, एंटी स्नेक वेनम एवं क्लोरीन गोली उपलब्ध है.लोगाें की सुविधा के लिए 24 घंटे सक्रिय रहने वाले कंट्रोल रूम बनाया गया है जिसमें संबंधित विभागाें के कर्मचारियों की शिफ्टवार ड्यूटी लगाई गई है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...