1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना विस्फोट: 24 घंटे में दो लाख 71 हजार से ज्यादा नए मरीज, ओमिक्रोन भी पसार रहा पैर, अबतक सामने आ चुके हैं 7743 मरीज

कोरोना विस्फोट: 24 घंटे में दो लाख 71 हजार से ज्यादा नए मरीज, ओमिक्रोन भी पसार रहा पैर, अबतक सामने आ चुके हैं 7743 मरीज

ओमिक्रोन अब देश के 28 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा मामले रिपोर्ट हो रहे हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बेहद तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं। रविवार सुबह तक पिछले 24 घंटों में दो लाख, 71 हजार 202 सेअधिक कोरोना के नए मरीज मिले हैं। इस दौरान ठीक होने वाले मरीजों की संख्या एक लाख 38 हजार 331 है। इस दौरान 314 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है।

पढ़ें :- Corona Update : उप्र में लखनऊ समेत NCR के जिलों में फेस मास्क अनिवार्य, बढ़ते कोरोना केस को लेकर फैसला

रविवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या कुल तीन करोड़, 50 लाख, 85 हजार, 721 है। इस दौरान कोरोना से रिकवरी रेट घटकर 94.51 प्रतिशत हो गया है। देश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 15 लाख, 50 हजार, 377 हो गई है। रोजाना संक्रमण दर 16.28 प्रतिशत हो गया है।

आईसीएमआर के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 16 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए। अबतक कुल 70 करोड़ 24 लाख टेस्ट किए जा चुके हैं।

 

पढ़ें :- कोविड के हर वैरिएंट के खिलाफ कारगर होगी नेजल वैक्सीन, वैज्ञानिकों ने किया दावा

देश में 7743 ओमिक्रोन संक्रमितों की पुष्टि

देश में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रोन की रफ्तार तेज हो गयी है। देशभर में ओमिक्रोन के सात हजार, 743 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। यानि पिछले 24 घंटे में ओमिक्रोन के नए मामलों में 28.17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। अब तक ओमिक्रोन से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को जारी आंकड़े में बताया कि ओमिक्रोन अब देश के 28 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा मामले रिपोर्ट हो रहे हैं। यहां अब तक 1700 से ज्यादा मामले रिपोर्ट किए जा चुके हैं। दूसरे नंबर पर राजस्थान पहुंच गया है। तीसरे नंबर पर दिल्ली है। चौथे नंबर पर अब केरल और पांचवें नंबर पर कर्नाटक है।

 

 

पढ़ें :- साल 2007 में पैदा हुए सभी बच्चों को लगाया जाए कोरोना रोधी टीका- स्वास्थ्य मंत्रालय
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...