Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. हिमाचल में 15 दिन में चौथी बार आया भूकंप, अल सुबह डोली धरती, सुंदरनगर रहा केंद्र

हिमाचल में 15 दिन में चौथी बार आया भूकंप, अल सुबह डोली धरती, सुंदरनगर रहा केंद्र

मंडी जिले के सुंदरनगर में यह भूकंप महसूस हुआ है. रिक्टर स्केल पर 2.80 भूकंप की तीव्रता रही और जमीन में 5 किमी नीचे भूकंप का केंद्र रहा. साथ ही करीब 44 किमी के दायरे में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

शिमला : शिमला: हिमाचल प्रदेश में साल के आखिरी दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए. शनिवार सुबह 5 बजकर 51 मिनट पर मंडी जिले में हल्का भूकंप आया है.मंडी जिले के सुंदरनगर के समीप नालू नामक स्थान भूकंप का केंद्र रहा है. रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 2.8 थी. तीव्रता कम होने की वजह से अधिकांश लोग इसे महसूस नहीं कर पाए. इस दौरान किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

पढ़ें :- बसपा से निलंबित सांसद दानिश अली ने तोड़ी चुप्पी, कहा- कभी भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में नहीं रहा शामिल

जानकारी के अनुसार, मंडी जिले के सुंदरनगर में यह भूकंप महसूस हुआ है. रिक्टर स्केल पर 2.80 भूकंप की तीव्रता रही और जमीन में 5 किमी नीचे भूकंप का केंद्र रहा. साथ ही करीब 44 किमी के दायरे में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, शनिवार सुबह 5 बजकर 51 मिनट 17 सेकंड पर धरती डोली है.

बीते 14 दिन में हिमाचल में चौथी बार भूकंप महसूस किया गया है. इससे पहले, 26 दिसंबर को कागंड़ा, 21 दिसंबर को लाहौल स्पीति और 16 दिसंबर को किन्नौर में झटके महसूस हुए थे. हालांकि, तीव्रता काफी कम थी और जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था. गौरतलब है कि हिमाचल में साल 1905 में कांगड़ा में बड़ा भूकंप आया था. इसके बाद 1975 में किन्नौर में भी भूकंप आने से काफी नुकसान हुआ था. मंडी, शिमला, चंबा जिले में हिमाचल में सबसे अधिक भूकंप आता है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com