1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार का कामकाज शुरू, यूपी में मुफ्त राशन योजना तीन महीने के लिए बढ़ी

योगी सरकार का कामकाज शुरू, यूपी में मुफ्त राशन योजना तीन महीने के लिए बढ़ी

- केशव प्रसाद मौर्य बोले, गरीब कल्याण के यज्ञ को हम सब मिलकर पूरा करेंगे

By Akash Singh 
Updated Date

लखनऊ, 26 मार्च। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर दूसरी बार शपथ लेने के दूसरे दिन से ही सरकार अपना कामकाज शुरू करने की तैयारी में है। पहली कैबिनेट बैठक शनिवार को लोकभवन में होनी है जिसमें कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। फिलहाल शपथ लेने के बाद योगी सरकार की ओर से 15 करोड़ राशन कार्डधारकों को मुफ्त राशन योजना का तोहफा दिया है। तीन महीने के लिए प्रदेश के लोगों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके लिए सरकार करीब 3271 करोड़ खर्च करेगी।

पढ़ें :- उप्र : नाव दुर्घटना में लापता आठ और शव मिले, अब तक यमुना नदी से 11 शव बरामद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लोकभवन पहुंच गये हैं। पहली कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री और सरकार के सभी मंत्री शामिल होंगे। बैठक से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में किये गए वायदे पूरे करने को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश नेतृत्व ने जिस भरोसे के साथ मुझे पुनः सरकार में ज़िम्मेदारी दी है, मैं पूर्ण रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता की सेवा में समर्पित रहूंगा।

दूसरे उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि हम हम सब मिलकर प्रदेश को आगे बढ़ायेंगे। योगी आदित्यनाथ ने विकास का जो मार्ग प्रशस्त किया है उस पर हम सब लोग मिलकर काम करेंगे। निषाद पार्टी के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता से किये सभी वादों को पूरा करने का काम किया है। आगे भी भाजपा किये गए वायदे पूरा करेगी।

राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने कहा कि मोदी और योगी की नीतियों को हम सब लोग मिलकर आगे बढ़ाने का काम करेंगे। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चन्द्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हम सब लोग मिलकर प्रदेश को विकास के मार्ग पर आगे ले जाने का काम करेंगे।

पढ़ें :- कन्हैयालाल हत्याकांड: नौंवे आरोपित मोहम्मद को 16 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेजा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...