1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand High Court : देवघर एयरपोर्ट मामले में राज्य सरकार को कारण बताओ नोटिस, जानें क्या है मामला

Jharkhand High Court : देवघर एयरपोर्ट मामले में राज्य सरकार को कारण बताओ नोटिस, जानें क्या है मामला

कोर्ट ने देवघर एयरपोर्ट शुरू नहीं करने पर नाराजगी जाहीर की। कोर्ट ने मामले में राज्य सरकार को शोकॉज जारी किया है। साथ ही एयरपोर्ट की कमियों और निर्माण संबधी जानकारी कोर्ट को देने की बात की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 10 जून। गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे की हाई कोर्ट में शुक्रवार को दाखिल अवमानना वाद पर सुनवाई हुई। याचिका देवघर एयरपोर्ट को लेकर दायर की गई है। मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की बेंच में हुई।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल, नूपुर शर्मा मामले पर रांची में हिंसा की जांच करें NIA

इस दौरान कोर्ट ने देवघर एयरपोर्ट शुरू नहीं करने पर नाराजगी जाहीर की। कोर्ट ने मामले में राज्य सरकार को शोकॉज जारी किया है। साथ ही एयरपोर्ट की कमियों और निर्माण संबधी जानकारी कोर्ट को देने की बात की है।

अब तक देवघर एयरपोर्ट शुरू नहीं हुआ

दायर अवमानना याचिका में देवघर एयरपोर्ट को जल्द शुरू करने की मांग की गयी है। याचिका में कहा गया है कि झारखंड हाई कोर्ट ने पहले भी इससे संबधित एक मामले में आदेश जारी किया था, लेकिन आदेश का पालन नहीं किया गया। अब तक देवघर एयरपोर्ट शुरू नहीं किया गया है, जबकि एयरलाइंस कंपनियां उड़ान शुरू करने में रुचि दिखा रही हैं।

पढ़ें :- Jharkhand : हाईकोर्ट के देवघर DC और मोहनपुर CO को रात 8 बजे तक पेश होने के निर्देश, BJP ने सरकार को घेरा, जानें क्या है पूरा मामला
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...