1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kanpur Violence : SIT की 3 टीमें करेंगी जांच, उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई तेज

Kanpur Violence : SIT की 3 टीमें करेंगी जांच, उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई तेज

कानपुर हिंसा मामले की जांच के लिए पुलिस कमिश्नर ने SIT की 3 टीमें गठित की हैं। तीनों टीमें अपनी रिपोर्ट अलग-अलग पुलिस कमिश्नर को सौंपेगी। इसके बाद उपद्रवियों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई होगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कानपुर, 05 जून। कानपुर हिंसा मामले की जांच के लिए पुलिस कमिश्नर ने SIT की 3 टीमें गठित की हैं। तीनों टीमें अपनी रिपोर्ट अलग-अलग पुलिस कमिश्नर को सौंपेगी। इसके बाद उपद्रवियों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई होगी।

पढ़ें :- Kanpur Violence : कानपुर की घटना में बड़ी साजिश की बू आ रही- केशव प्रसाद मौर्य

अलग-अलग लेवल पर हिंसा की जांच

पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीना ने रविवार को बताया कि कानपुर में 4 जून को हुई हिंसा के लिए तेज तर्रार अफसरों की अगुवाई में विशेष जांच दस्ता (SIT) की तीन टीमों का गठन किया गया है। पहली टीम मुख्य आरोपियों से मिले 6 मोबाइलों पर घटना से पहले और घटना के बाद किनसे बात हुई, इसकी जांच करेगी। इसके साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से बवाल के पहले और बवाल के बाद आरोपी किसके संपर्क में थे, इसकी जांच पड़ताल करेगी। दूसरी टीम पूरी जांच की मानिटरिंग करेगी। तीसरी टीम फोटोग्राफ और वीडियो फुटेज का अध्ययन कर उपद्रवियों की पहचान करेगी। सबसे अहम बात ये है कि पुलिस अब इस मामले में उपद्रवियों के पोस्टर लगाकर जनता और मीडिया के माध्यम से पोस्टर के सहारे जांच में सामने आए लोगों को गिरफ्तार करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...