1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश और आजम खान ने दिया लोकसभा से इस्तीफा

अखिलेश और आजम खान ने दिया लोकसभा से इस्तीफा

करहल विधानसभा सीट से विधायक चुने गये हैं अखिलेश

By Akash Singh 
Updated Date

नई दिल्ली, 22 मार्च। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के कार्यालय में उनसे मुलाकात कर यादव ने अपना इस्तीफा दिया।

पढ़ें :- West Bengal : ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में शामिल हुए 9 नए चेहरे, बाबुल सुप्रियो को बीजेपी से बगावत का मिला तोहफा

संसद भवन परिसर स्थित लोकसभा अध्यक्ष के कार्यालय में अखिलेश ने उनसे मुलाकात कर सदन की सदस्यता से इस्तीफा दिया। उनके साथ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रो. राम गोपाल यादव भी उपस्थित रहे। वर्ष 2019 के आम चुनाव में अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ संसदीय सीट से लोकसभा सदस्य चुने गये ।

उत्तर प्रदेश में हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से विधायक चुने गये हैं। जिसके बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया।

उन्होंने हाल ही में आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र में पार्टी नेताओं और समर्थकों से चर्चा के बाद लोकसभा सीट से इस्तीफा देने का फैसला किया।

अखिलेश के साथ ही रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान ने भी सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। आजम रामपुर सदर विधानसभा सीट से विधायक चुने गये हैं। आजम के इस्तीफे की चिट्ठी भी स्वयं अखिलेश ने लोकसभा अध्यक्ष को सौंपी।

पढ़ें :- Jharkhand : झामुमो उप राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का करेगा समर्थन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...