1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी STF की बड़ी सफलता, वाराणसी में दो लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर

यूपी STF की बड़ी सफलता, वाराणसी में दो लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर

सटीएफ लखनऊ रेंज के आईजी के अनुसार सोनू की लोकेशन लोहता के पास मिलने के बाद कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान टीम ने मुठभेड़ में उसे मार गिराया।

By Akash Singh 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सोमवार को दो लाख रुपये के इनामी बदमाश मनीष सिंह उर्फ सोनू को लोहता क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया। एसटीएफ लखनऊ रेंज के आईजी के अनुसार सोनू की लोकेशन लोहता के पास मिलने के बाद कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान टीम ने मुठभेड़ में उसे मार गिराया। मनीष सिंह उर्फ सोनू सिंह लंका थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर का निवासी था और इन दिनों चोलापुर के सुलेमापुर में रहता था। मनीष सिंह पर वाराणसी के अलावा अन्य जिलों के विभिन्न थानों में 32 मुकदमें दर्ज थे। मनीष सिंह उर्फ सोनू विगत पांच अप्रैल को शूलटंकेश्वर के पास हुई एनडी तिवारी हत्याकांड में भी शामिल था।

पढ़ें :- कभी मुख्यमंत्री योगी के लिए अपनी MLC सीट छोड़ने वाले यशवंत सिंह को भाजपा ने किया निष्कासित

एसटीएफ के अफसरों के अनुसार शातिर अपराधी मनीष सिंह उर्फ सोनू पर दो लाख का इनाम था। उसके खिलाफ वाराणसी चौक, कैंट, कोतवाली, चौबेपुर, भेलूपुर, फूलपुर, सिगरा, रोहनिया, लंका, चेतगंज में मुकदमा दर्ज हैं। इसके अलावा सीतापुर, शाहजहांपुर, आजमगढ़ के देव गांव, जौनपुर के देव गांव, गाजीपुर के नंदगंज में भी उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज था।

स्थानीय पुलिस अफसरों के अनुसार मनीष सिंह बचपन से चोलापुर के उंदी गांव में अपने एक रिश्तेदार के यहां रहता था। सोनू शुरू से ही मनबढ़ रहा। आज वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र में मनीष सिंह की मौजूदगी की सूचना मिली। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी की। रिंग रोड के समीप मनीष सिंह ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया। पुलिस अफसरों के अनुसार पहले सोनू सिंह पर एक लाख का इनाम था। 28 अगस्त 2021 को चौकाघाट काली मंदिर के पास हुए डबल मर्डर की घटना में सोनू सीसीटीवी फुटेज में चिह्नित हुआ था। डबल मर्डर में सोनू का नाम आने पर एडीजी जोन की संस्तुति पर दो लाख का इनाम कर दिया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...