1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राहुल गाँधी के बयान पर मायावती का पलटवार, कही ये बड़ी बातें

राहुल गाँधी के बयान पर मायावती का पलटवार, कही ये बड़ी बातें

आपको बता दें कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को बयान दिया था कि उनकी पार्टी कांग्रेस ने बसपा सुप्रीमो मायावती को यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन और मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव दिया था।

By Akash Singh 
Updated Date

बसपा सुप्रीमो मायावती ने राहुल गांधी के बयान पर आज प्रेस वार्ता कर पलटवार किया है। पलटवार करते हुए उन्होंने राहुल गांधी के बयान का जवाब दिया है। बसपा सुप्रीमो ने कहा यूपी चुनाव के पहले कांग्रेस ने मुझे मुख्यमंत्री बनने का प्रस्ताव नहीं दिया था। आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस को दूसरी पार्टियों की चिंता छोड़ अपनी चिंता करनी चाहिए। मायावती ने कहा यूपी चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस पार्टी की हालत खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी हो गई है, राहुल गांधी को बसपा के बारे में बोलने से पहले सौ बार सोचना चाहिए। राहुल गांधी का यह बयान उनकी जातिवादी सोच का प्रतीक है।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री योगी ने देखी 100 दिन की कार्ययोजना, निर्धारित किया विभागों का लक्ष्य

आपको बता दें कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को बयान दिया था कि उनकी पार्टी कांग्रेस ने बसपा सुप्रीमो मायावती को यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन और मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन मायावती ने उनसे बात तक नहीं की आगे राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मायावती ने सीबीआई की ओर पेगासस की वजह से सत्तारूढ़ भाजपा को चुनाव में खुला रास्ता दिया।

यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मात्र 2 सीटें और 2:30 फ़ीसदी वोट मिले कांग्रेस के 57% उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा सके। वहीं बसपा एक सीट और 13 फ़ीसदी वोटों पर सिमट गई। जिसके क़रीब 72 फ़ीसदी प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...