1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ज्ञानवापी केस: कोर्ट के फैसले पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती,कहा अदालत के फैसले से दंगा भड़केगा’

ज्ञानवापी केस: कोर्ट के फैसले पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती,कहा अदालत के फैसले से दंगा भड़केगा’

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूब मुफ्ती के ज्ञानवापी केस पर आए बयान ने विवाद खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि अदालत के फैसले से दंगा भड़केगा'

By Ruchi Kumari 
Updated Date

वाराणसी के चर्चित ज्ञानवापी-गौरी श्रृंगार मामले में जिला अदालत ने हिंदू पक्ष के हक में फैसला सुना दिया है. अदालत ने मामले को ‘सुनने योग्य’ माना है और अब इस केस में ट्रायल शुरू होगा. वहीं कोर्ट के फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बयान ने नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है.

पढ़ें :- आज से जी-20 की अध्यक्षता संभालेगा भारत, सालभर में 50 शहरों में होंगी 200 बैठकें

मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज

दरअसल, ज्ञानवापी केस पर वाराणसी जिला अदालत ने हिंदू पक्ष के हक में फैसला सुनाते हुए मुस्लिम पक्ष की अर्जी को खारिज कर दी है. इस पर पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने तीखी टिप्पणी की है.

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा, “प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट के बावजूद ज्ञानवापी पर अदालत के फैसले से दंगा भड़केगा और एक सांप्रदायिक माहौल पैदा होगा, जो बीजेपी का एजेंडा है. यह एक खेदजनक स्थिति है कि अदालतें अपने स्वयं के फैसलों का पालन नहीं करती हैं.”

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्नसल लॉ बोर्ड ने क्या कहा?

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने एक बयान में कहा, ”जिला न्यायाधीश की अदालत का प्रारंभिक निर्णय ‘निराशाजनक और दुखद’ था.

पढ़ें :- जनता को भटकाने के लिए सरकार और भाजपा झूठे वादे कर रही है: डिम्पल यादव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...