1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. अंबानी परिवार में बड़ी खुशखबरी : बेटी ईशा को जुड़वां बच्चे हुए, बेटी को आदिया और बेटे को कृष्णा नाम दिया

अंबानी परिवार में बड़ी खुशखबरी : बेटी ईशा को जुड़वां बच्चे हुए, बेटी को आदिया और बेटे को कृष्णा नाम दिया

देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी नाना-नानी बन गए हैं. बेटी ईशा अंबानी ने शनिवार को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया. ईशा रिलायंस रिटेल का बिजनेस संभालती हैं.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

अंबानी परिवार में बड़ी खुशखबरी आई है.देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी नाना-नानी बन गए हैं. उनकी बेटी ईशा अंबानी ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है. ईशा ने शनिवार को एक लड़के और एक लड़की को जन्म दिया है. बेबी गर्ल का नाम आदिया जबकि बेबी बाय का नाम कृष्णा रखा गया है.ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी साल 2018 में हुई थी. इसके बाद अब 19 नवंबर 2022 को दोनों जुड़वा बच्चों के माता-पिता बन गए हैं.

पढ़ें :- नेता प्रतिपक्ष ने महागठबंधन की सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

दोनों परिवारों ने किया ऐलान

परिवार द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक ईशा ने 19 नवंबर 2022 को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है. बयान में कहा गया है, ‘हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे बच्चों ईशा और आनंद को 19 नवंबर 2022 को भगवान ने जुड़वां बच्चों का आशीर्वाद दिया है. ईशा और दोनों बेबी आदिया और कृष्णा स्वस्थ हैं. हम आदिया, कृष्णा, ईशा और आनंद के लिए उनके जीवन के सबसे महत्वपूर्ण पड़ाव में आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं.

ईशा अंबानी के पति आनंद पीरामल एक बिजनेसमैन हैं.वे पीरामल इंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल और स्वाती पीरामल के बेटे हैं. वे यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिल्वेनिया से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं. उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया है. अभी वे पीरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं.

वंही ईशा अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को हुआ था. उन्होंने येल यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. रिलायंस से जुड़ने से पहले उन्होंने मैकेंजी एंड कंपनी में भी नौकरी की थी. वे रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल में डायरेक्टर हैं.

पढ़ें :- इंडो-कनाडाई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मेघा ठाकुर का 21 साल की उम्र में निधन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...