1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पंचतत्व में विलीन हुए ‘नेता जी’ मुलायम सिंह यादव, बेटे अखिलेश यादव ने दी मुखाग्नि

पंचतत्व में विलीन हुए ‘नेता जी’ मुलायम सिंह यादव, बेटे अखिलेश यादव ने दी मुखाग्नि

सुबह 10 बजे के बाद नेता जी का शव जनता के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके चाहने वाले देश-प्रदेश के कोने-कोन से उनके पैतृक गांव सैफई पहुंचे थे.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक आज पंचतत्व में विलीन हो गए. उनके बेटे और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुखाग्नि दी. नेता जी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव सैफई के मेला ग्राउंड पर हुआ. इससे पहले उनका शव अंतिम दर्शन के लिए सैफई के मेला ग्राउंड में रखा गया. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, योग गुरु रामदेव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनके अंतिम दर्शन किए. अंतिम दर्शन करने वालों में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के कई पदाधिकारी शामिल थे. इस दौरान वहां रुक रुक बारिश होती रही. मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार उनकी पहली पत्नी के स्मारक के ठीक बगल में हुआ.

पढ़ें :- Mainpuri Bypoll 2022: मुख्यमंत्री योगी आज क्रिश्चियन मैदान में करेंगे जनसभा,मैनपुरी में आज 12वीं तक के सभी स्‍कूल रहेंगे बंद

लोकसभा अध्यक्ष और बीजेपी सांसद ओम बिरला ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को अंतिम विदाई देने के बाद कहा, ‘जनता के नेता थे. लोग यहां अंतिम दर्शन करने आए हैं. उन्होंने अपने पूरे जीवन में गरीबों, किसानों की वकालत की. आज देश उदास है.
सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने सैफई पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘हमारे बीच बहुत मजबूत रिश्ता था. मुलायम सिंह यादव भारतीय राजनीति के एक बड़े व्यक्तित्व थे, यह देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है. हम सभी यहां उन्हें श्रद्धांजलि देने आए हैं. पीएम मोदी यहां नहीं आ सके लेकिन उन्होंने मुझे अपनी तरफ से श्रद्धांजलि देने को कहा.’
इनके साथ साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान कांग्रेस के विधायक सचिन पायलट भी सैफई के अंत्येष्टि स्थल पहुंचे और मुलायम सिंह को श्रद्धाजंलि देने के लिए आए थे.राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ उनकी मां तथा सपा से राज्यसभा सांसद जया बच्चन भी सैफई स्थित अंत्येष्टि स्थल पहुंची थी.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...