1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दाऊद से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत 4 अप्रैल तक बढ़ी

दाऊद से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत 4 अप्रैल तक बढ़ी

मुंबई की विशेष कोर्ट ने मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक कस्टडी 4 अप्रैल तक बढ़ाने का आदेश जारी किया है।

By Akash Singh 
Updated Date

मुंबई, 21 मार्च। दाऊद इब्राहिम से संबंधित मनी लॉड्रिंग मामले में सोमवार को मुंबई की विशेष कोर्ट ने मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक कस्टडी 4 अप्रैल तक बढ़ाने का आदेश जारी किया है। कोर्ट ने जेल में नवाब मलिक को बेड, कुर्सी का भी इंतजाम करने का आदेश जेल प्रशासन को दिया है।

पढ़ें :- Nawab Malik Arrested : मनी लॉड्रिंग मामले में नवाब मलिक को ED ने किया गिरफ्तार, नवाब मलिक ने कहा- झुकेंगे नहीं, लड़ेंगे, जीतेंगे

सोमवार काे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंत्री नवाब मलिक को विशेष कोर्ट में पेश कर उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की। सरकारी वकील ने कोर्ट को बताया कि नवाब मलिक को जमानत दिए जाने से मामले की जांच प्रभावित हो सकती है। नवाब मलिक के वकील ने कोर्ट को बताया कि नवाब मलिक ने जांच में पूरी तरह सहयोग दिया है, इसलिए उन्हें जमानत दी जानी चाहिए लेकिन कोर्ट ने नवाब मलिक की न्यायिक कस्टडी 4 अप्रैल तक बढ़ाने का आदेश दिया है।

सोमवार को नवाब मलिक के वकील ने आवेदक के पीठ में दर्द होने का कारण बताते हुए आवेदन किया था। इसलिए कोर्ट ने जेल में नवाब मलिक को बेड तथा कुर्सी दिए जाने का आदेश भी जारी किया है। इससे पहले कोर्ट नवाब मलिक को घर से दवा दिए जाने का आदेश दिया था।

उल्लेखनीय है कि दाऊद इब्राहिम से संबंधित मनी लॉड्रिंग मामले में ईडी ने नवाब मलिक को 23 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद नवाब मलिक 13 दिन तक ईडी हिरासत में रहे थे। बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत में मुंबई के आर्थर रोड जेल में रखा गया है।

पढ़ें :- हाईकोर्ट के फैसले के बाद समीर वानखेड़े को निलंबित करे केंद्र सरकार- नवाब मलिक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...