1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ईडी ने महाराष्ट्र सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री की 13.41 करोड़ की संपत्ति जब्त की

ईडी ने महाराष्ट्र सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री की 13.41 करोड़ की संपत्ति जब्त की

महाराष्ट्र सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे की 13 करोड़ 41 लाख की संपत्ति ईडी की टीम द्वारा जब्त की गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 28 फरवरी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने सोमवार को महाराष्ट्र सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे की 13 करोड़ 41 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है। इसमें नागपुर की 90 एकड़ व अहमदनगर जिले की 4 एकड़ जमीन शामिल हैं। नागपुर की 90 एकड़ जमीन प्राजक्त तनपुरे ने आशीष देशमुख की तक्षशिला सिक्युरिटीज के माध्यम से खरीदी थी।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : झारखंड और बिहार में 7 ठिकानों पर ED का छापा, पूजा के करीबी विशाल चौधरी के ठिकानों पर रेड, जानें और किस के ठिकानों पर हुई छापेमारी

सहकार विभाग में राम गणेश सहकारी शक्कर कारखाने की खरीदी-बिक्री में हुए घोटाले की जांच ईडी की टीम पिछले कई महीनों से कर रही है। इस मामले में ईडी ने प्राजक्त तनपुरे से दो बार पूछताछ की थी। इसी मामले में आज ईडी की टीम ने प्राजक्त तनपुरे की नागपुर व अहमदनगर जिले की दो संपत्ति जब्त की है जिसकी कीमत 13 करोड़ 41 लाख रुपये आंकी गई है।

इससे पहले ईडी की टीम पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को वसूली मामले में गिरफ्तार कर चुकी है, जो इस समय आर्थर रोड जेल में हैं। एनसीपी के दूसरे नेता अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक को ईडी ने माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के साथी से जमीन खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया है। वे इस समय ईडी की कस्टडी में हैं। इस तरह ईडी अब तक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के तीन नेताओं की संपत्ति जब्त कर चुकी है जिसमें दो महाराष्ट्र सरकार में मंत्री हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...