1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

Morning Top 05 Hindi News

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 25 मई 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

1. #IASPoojaSinghalCase : ED ने विशाल चौधरी को हिरासत में लिया

निलंबित IAS पूजा सिंघल मामले में ED की जांच लगातार जारी है। इसी दौरान मंगलवार को ED ने रांची विशाल चौधरी, अनिल झा और निशित केसरी के ठिकाने पर छापेमारी की। ED की टीम ने विशाल चौधरी को मंगलवार को हिरासत में लिया। मंगलवार को ED की टीम ने 7 जगहों पर छापामारी की, जो अब भी जारी है। ED की टीम विशाल चौधरी को अपने साथ ले गयी। विशाल चौधरी की मेडिकल जांच के लिए उसे सदर अस्पताल ले जाया गया है। विशाल चौधरी के ठिकाने से निवेश संबंधी कई दस्तावेज मिले हैं। साथ ही उसके मोबाइल फोन से कई राज खुलने की संभावना है।

2. #JharkhandPanchayatElection : 19 जिलों के 70 प्रखंडों में 70.54 प्रतिशत मतदान

झारखंड के 19 जिलों के 70 प्रखंडों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक तीसरे चरण मंव 70.54 प्रतिशत मतदान हुआ। तीसरे चरण के लिए 19 जिलों के 70 प्रखंडों की 1047 ग्राम पंचायतों में वोटिंग हुई।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

3. #Uttarakhand : AAP के CM उम्मीदवार कर्नल कोठियाल और भूपेश उपाध्याय सहित 24 पदाधिकारी BJP में शामिल

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल अजय कोठियाल और कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय ने मंगलवार को BJP प्रदेश मुख्यालय में 24 प्रदेश पदाधिकारियों समेत लगभग 700 लोगों के साथ पार्टी की सदस्यता ली। इस दौरान कोठियाल ने कहा कि AAP में जाना मेरा गलत फैसला था, अब उसे सुधार कर अपने विचार से जुड़ी पार्टी BJP में शामिल हुआ हूं।

4. #RajyaSabhaElections : 15 राज्यों की 57 सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू

राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही 15 राज्यों की 57 सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। सभी सीटों के लिए 10 जून को मतदान होगा और नतीजे भी उसी दिन आएंगे। केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक 31 मई नामांकन की आखिरी तारीख होगी। नामांकन पत्रों की जांच 1 जून को होगी और 3 जून तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। मतदान 10 जून को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4 बजे होगा। उसी दिन शाम 5 बजे से मतगणना शुरू होगी और परिणाम भी उसी दिन घोषित किए जाएंगे।

5. #UkraineRussiaWar : युद्ध के तीन महीने, 4200 से ज्यादा नागरिकों की मौत, 75 लाख ने छोड़ा देश

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

यूक्रेन पर रूस के हमले के तीन महीने पूरे हो गए हैं। इस दौरान पूरी दुनिया की तमाम कोशिशों और सहयोग के साथ यूक्रेन जोरदार मुकाबला तो कर रहा है, लेकिन बेहद नुकसान भी उठाना पड़ा है। 3 महीने की इस लड़ाई में 4200 से ज्यादा नागरिकों की मौत हो गई है और 75 लाख लोग देश छोड़ने को मजबूर हो गए हैं। यूक्रेन के कई शहर पूरी तरह तबाह हो गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...