1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Oscar Awards 2022: ‘CODA’ को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर अवार्ड

Oscar Awards 2022: ‘CODA’ को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर अवार्ड

'कोडा' को बेस्ट फिल्म के लिए ऑस्कर से सम्मानित किया गया है। कोडा (CODA) की पूरी कास्ट को ऑस्कर में स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया। इस फिल्म की कहानी में चार सदस्यों वाले एक परिवार के तीन लोग बधिर हैं। चौथा किरदार गायिकी के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहता है और वह कई बड़े आयोजनों में हिस्सा लेता है।

By Akash Singh 
Updated Date

लॉस एंजेल्स, 28 मार्च:  94वें ऑस्कर अवार्ड  (Oscar Awards 2022) फ़िल्म समारोह में ‘कोडा’ (CODA) फिल्म को सर्वश्रेष्ठ अवार्ड दिया गया है। इस फिल्म को दो अन्य अवार्ड भी मिले। फिल्म द आई ऑफ टैसी फ़ेयी की नायिका जेसिका चेक्सपियन को सर्वश्रेष्ठ नायिका का ऑस्कर अवार्ड दिया जाना भी विशेष उल्लेखनीय रहा।

पढ़ें :- Raksha Bandhan : 'लाल सिंह चड्ढा' के बाद अब 'रक्षाबंधन' के बॉयकॉट की मांग, अक्षय के कुछ पुराने बयान वायरल

कोविड के पश्चात यहां के डोलबी थिएटर में एक भव्य ऑस्कर समारोह में सर्वश्रेष्ठ नायक के रूप में बिल स्मिथ को अकादमी अवार्ड दिया गया। अवार्ड लेते समय बिल स्मिथ (Will Smith) भावुक हो गए और उनकी आंखों से ख़ुशी के आंसू निकल पड़े। उन्होंने लगभग सुबकते हुए कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि उन्हें यह अवार्ड हासिल करते हुए क्यों रोना आ रहा है, लेकिन अंदर की ख़ुशी को बाहर निकलते देख रहा हूं।

इस समारोह में ‘पावर ऑफ डॉग’ को सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म का अवार्ड दिए जाने के क़यास लगाए जा रहे थे लेकिन फिल्म के निर्देशक जें कैपियन को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के ऑस्कर अवार्ड (Academy Awards 2022) से नवाजा गया।

पढ़ें :- 'भाभीजी घर पर हैं' सीरियल के मलखान सिंह का क्रिकेट खेलते समय हुआ का निधन

ये भी पढ़ें : पीवीआर और आइनॉक्स के विलय को दोनों कंपनियों के बोर्ड ने दी मंजूरी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...