1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के सत्संग में हंगामा, विश्व हिंदू परिषद ने किया हंगामा

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के सत्संग में हंगामा, विश्व हिंदू परिषद ने किया हंगामा

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के सत्संग कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा करते हुए बैनर होर्डिंग फाड़ दिए. बाद में पुलिस ने अनुमति पत्र नहीं दिखा पाने पर कार्यक्रम को बंद करा दिया.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के सत्संग कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा करते हुए बैनर होर्डिंग फाड़ दिए.बाद में पुलिस ने अनुमति पत्र नहीं दिखा पाने पर कार्यक्रम को बंद करा दिया .

पढ़ें :- यूपी विधानसभा सत्र : यूपी विधानमंडल की कार्यवाही शुरू होने से पहले योगी सरकार करेगी कैबिनेट बैठक, आज पेश होगा अनुपूरक बजट

पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि राम रहीम के सत्संग कार्यक्रम की भनक विहिप तथा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर कार्यक्रम को बंद कराने को कहा और पुलिस को बुला लिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल पर लगे राम-रहीम के बैनर तथा होर्डिंग फाड़ दिए.

विहिप नेता राजेश अवस्थी ने बताया कि वह कार्यकर्ताओं के साथ जब बाबा राम रहीम के सत्संग में पहुंचे तो वहां बड़ी संख्या में छात्राएं मिलीं. कार्यक्रम में महिलाओं एवं बच्चों समेत हजारों की तादाद में श्रद्धालु इकट्ठे थे. सत्संग में बच्चों तथा महिलाओं का ब्रेनवाश किया जा रहा था इसलिए हम लोगों ने इसका विरोध किया और बिना अनुमति के हो रहे सत्संग कार्यक्रम को बंद कराया.

आपको बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को 2017 में अपनी शिष्याओं के साथ बलात्कार के आरोप में 20 साल की सजा सुनाई गई थी. साथ ही दो साल पहले एक पत्रकार की हत्या मामले में आजीवन कारावास और 18 अक्टूबर 2021 को पंचकूला की सीबीआई की एक विशेष अदालत ने रंजीत सिंह की हत्या के मामले में भी उम्र कैद की सजा सुनाई है.

पढ़ें :- Iran News: प्रदर्शनकारियों द्वारा सोमवार से बुधवार तक 3 दिनों की आम हड़ताल की अपील,सरकार पर बढ़ा दबाव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...