1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पटियाला में शिवसैनिक और खालिस्तानी समर्थकों में झड़प, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

पटियाला में शिवसैनिक और खालिस्तानी समर्थकों में झड़प, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

खालिस्तानी विरोधी जुलूस निकालने पर दूसरे गुट के आपत्ति जताने पर बढ़ा हंगामा, पुलिस के शांति बनाये रखने की अपील के बाद फिलहाल हालात नियंत्रण में

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पटियाला, 29 अप्रैल। पंजाब के पटियाला शहर में आर्य समाज चौक पर शुक्रवार को शिव सैनिकों और खालिस्तानी समर्थकों के बीच उस समय झड़प हो गई। पुलिस बल के जुलूस रुकवाने की कोशिश करने पर हंगामा और भी ज्यादा बढ़ गया। इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी। इसमें एक हिन्दू नेता और त्रिपुरी थाने के एसएचओ करमवीर सिंह घायल हो गए।

पढ़ें :- Patiala Violence : पंजाब के आईजी, एसएसपी, एसपी हटाए गए

शिवसेना ने पटियाला में शुक्रवार को खालिस्तान विरोधी मार्च निकालने की घोषणा की थी लेकिन साथ ही खालिस्तान समर्थक समूहों ने भी इसका विरोध करने की बात कही थी। उसके बाद भी पुलिस का इसे लेकर अलर्ट ना रहना पुलिस प्रशासन पर बड़े सवाल खड़े कर रहा है। यही वजह है कि आज जब शिवसैनिकों ने खालिस्तान विरोधी जुलूस निकाला तो मौके पर पहुंचे खालिस्तानी समर्थकों ने इसका विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। इसके बाद शिवसैनिक और खालिस्तानी समर्थक आमने-सामने आ गए। दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई।

हंगामा बढ़ने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की लेकिन मामला हाथ से निकलता चला गया। दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी तेज हो गई। हंगामा करने वालों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया तो पुलिस को भीड़ तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें एक हिन्दू नेता और त्रिपुरी थाने के एसएचओ करमवीर सिंह घायल हो गए।

मीडिया में एसएचओ करमवीर सिंह का हाथ काटने की चल रही खबरों का पुलिस के सीनियर अधिकारी ने खंडन करते हुए लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा शांति बनाए रखें

पटियाला में शिव सैनिकों की तरफ से खालिस्तान विरोधी जुलूस निकालने को लेकर हुए हंगामे को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि वे बारीकी से पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं। किसी भी कीमत पर प्रदेश की शांति को भंग नहीं होने दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा, “पटियाला में दो गुटों के बीच हुआ विवाद बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने पूरे मामले पर डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस से विस्तार से बात की है। हम हालात पर बारीकी के साथ नजर बनाए हुए हैं। किसी को भी प्रदेश की शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। पंजाब की शांति और एकता सबसे ऊपर है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...