1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन 29 सितंबर को , होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन 29 सितंबर को , होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव

समाजवादी पार्टी 28 को प्रांतीय और 29 सितंबर को होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसमें कई आर्थिक व सामाजिक प्रस्ताव पारित होंगे, अखिलेश यादव भले ही पांच साल पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हों, पर उनका यह पहला सम्मेलन हैं.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन आगामी 29 सितंबर को लखनऊ में होगा.इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा.उससे एक दिन पहले एसपी का प्रदेश सम्मेलन भी लखनऊ में ही आयोजित किया जाएगा और इसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का निर्वाचन होगा.पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को यहां जारी एक बयान में बताया कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एसपी का प्रदेश सम्मेलन 28 सितम्बर को तथा राष्ट्रीय सम्मेलन 29 सितम्बर को सम्पन्न होगा.उनके अनुसार उनमें देश-प्रदेश की राजनीतिक-आर्थिक स्थिति पर प्रस्ताव पारित करने के साथ-साथ समाजवादी पार्टी की भूमिका की दिशा भी सुनिश्चित की जाएगी.

पढ़ें :- नेता प्रतिपक्ष ने महागठबंधन की सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

सूत्रों का कहना है कि सम्मलेन में अखिलेश यादव का ही राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाना तय है,लेकिन कार्यकारिणी में नई हवा है, नई सपा है का असर दिखेगा. इसमें ऊर्जावान चेहरों को तवज्जो मिलेगी. नरेश उत्तम को प्रदेश अध्यक्ष पद पर दोबारा मौका मिल सकता है.उनके राष्ट्रीय कमेटी में जाने पर पार्टी पिछड़े वर्ग के अन्य नेताओं पर दांव लगा सकती है.वंही दूसरी तरफ दलित चेहरे की भी तलाश है. दूसरे दल से आए नेताओं का भी नाम हैं, पर हाईकमान समाजवादी संघर्ष से निकले चेहरे पर दांव लगाने पर विचार कर रहा है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...